हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन:ट्रंप के बाद बेंजामिन और नेतन्याहू ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ
TRENDING
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।
  • 11:53 PM » 10 lines on diwali in hindi : दिवाली पर 10 लाइन निबंध।

मेलरिया के इलाज में प्रयोग होने वाली दवा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन को लेकर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दुनिया के कई देशों में जमकर सराहना की जा रही है। कोरोना वायरस महामारी के इस संकट भरे दौर में भारत ने अपने के मित्र देशों को हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की खेफ भेजी है। पहले अमेरिका के राष्ट्पति डोनाल्ड ट्रंप ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की खेफ अमेरिका भेजने पर प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ़ करी, वहीं अब इस कड़ी में ब्राजील राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के नाम भी शामिल हो गए हैं। कोरोना महामारी के कारण आये इस वैश्विक संकट में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा की अन्य देशों को आपूर्ति करवाने की सभी देश सहारना कर रहें हैं।


आपको बता दें की इससे पहले सरकार ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए थे, जिन पर अब सरकार की तरफ से ढील दे दी गयी है। इस मामले में सबसे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की थी। बता दें कि राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को फ़ोन कर के मदद मांगी थी और हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन भेजने को कहा था। जिसके बाद सरकार ने इसके निर्यात पर ढील देनी शुरू करी। भारत द्वारा लिए गए इस फैसले कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खूब सराहना की और प्रधानमंत्री मोदी को ट्वीट करके धन्यवाद बोला। ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ य