क्यों हो रही हैं स्पेनिश बायोलॉजी टीचर वेरोनिका ड्यूक सोशियल मीडिया पर वायरल ?
TRENDING
  • 10:24 PM » मेला पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on mela in hindi.
  • 10:36 PM » घोड़े पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on horse in hindi.
  • 8:57 PM » गौतम बुद्ध पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on gautam buddha in hindi.
  • 8:13 PM » शीत ऋतू पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on winter season in hindi.
  • 9:21 PM » डॉक्टर पर 10 लाइन निबंध – 10 Lines on Doctor in Hindi.

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक स्पेनिश टीचर वेरोनिका ड्यूक की पिक्चर्स काफी वायरल हो रही हैं। स्पेनिश टीचर वेरोनिका ड्यूक की इंटरेनट की दुनिया में तस्वीर वायरल होने के पीछे का सबसे बड़ा करण है इनका बच्चों को पढ़ाने का अनोखा अंदाज। आप को बता दें की न्यूयॉर्क पोस्ट में हाल ही के दिनों में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक स्पेनिश टीचर वेरोनिका ड्यूक विज्ञान, अंग्रेजी, कला, सामाजिक अध्ययन और स्पेनिश जैसे विषयों को कक्षा 3 के छात्रों को पढ़ा रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उनके पास अध्यापन के क्षेत्र में 15 वर्षों का अनुभव भी है।

स्पेनिश टीचर वेरोनिका ड्यूक

courtesy google

सोशल मीडिया पर क्यों हो रही हैं तस्वीरें वायरल – Spanish biology teacher Veronica Duke pictures viral on social media

आप को बता दें कि स्पेनिश टीचर वेरोनिका ड्यूक की सोशल मीडिया पर पिक्चर्स वायरल होने के पीछे का सबसे बड़ा कारण है उनका अपने स्टूडेंट्स को बायोलॉजी पढ़ाने का तरीका। अब आप सोच रहें होंगे की बायोलॉजी पढ़ाने का वो कौन सा ऐसा तरीका है जिसके चलते आज वेरोनिका ड्यूक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रही हैं। दरअसल इनका बायोलॉजी पढ़ाने का अंदाज ही ऐसा हैं। अक्सर बायोलॉजी पढ़ाने के लिए टीचर्स डायग्राम (चित्र) की मदद लेते हैं। क्योकि चित्र के माध्यम से किसी भी चीज को समझना ज्यादा आसान हो जाता है। लेकिन बात करें 43 वर्षीय स्पेनिश टीचर वेरोनिका ड्यूक की तो इन्होने बायोलॉजी पढ़ाने के लिए डायग्राम (चित्र) की जगह बच्चों को ह्यूमन एनाटॉमी समझाने के लिए मानव शरीर के आंतरिक अंगों की तस्वीर वाला बॉडीसूट तैयार करवाया। अपने इस अनोखे बॉडीसूट के आइडिया को लेकर एक वेबसाइट पर दिए इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि ”मुझे पता है कि इतने छोटे बच्चों के लिए यह समझना मुश्किल है लेकिन मुझे लगा कि एक बार कोशिश करनी चाहिए”

जानिए क्या है USB CONDOM (यूएसबी कंडोम), कैसे बचाता है आपको जूस जेकिंग से?

पति का मिला भरपूर समर्थन –

स्पेनिश टीचर वेरोनिका ड्यूक कि तस्वीरें ट्विटर पर सबसे पहले उनके पति ने ही अपलोड की। जब पहली बार स्कूल जाने के लिए उन्होंने अपने इस अनोखे ह्यूमन एनाटॉमी बॉडीसूट को पहना तो उनके पति माइक मोराटिनोस ने अपने फोन में उनकी कुछ तस्वीरें केंद कर ली और इन्हे ट्विटर पर अपलोड कर दिया। माइक द्वारा अपलोड की गयी इन पिक्स को 13 हजार से अधिक लोगों ने इसे रीट्वीट किया और 69 हजार से अधिक लोगों ने इन पिक्स को लाइक किया।

सावधान! चार्जिंग स्टेशन पर फोन चार्ज करने पर आप हो सकते हैं जूस जेकिंग के शिकार।

 दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी को तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों   के साथ शेयर जरूर करें. 

  ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                                    Instagram
  Facebook
  Twitter
  Pinterest

 

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT