एजिंग से लेकर स्किन ब्राइटन तक ये हैं चेहरे पर फेस मसाज के फायदे।
TRENDING
  • 5:51 PM » Aloe vera gel kaise lagaya jata hai : एलोवेरा जेल लगाने का तरीका।
  • 11:09 PM » Ganesh ji ki kahani : गणेश जी की कहानी (Ganesha story in hindi).
  • 7:19 PM » Toothpaste se pregnancy test kaise kare : टूथपेस्ट से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 9:45 PM » Sabun se pregnancy test kaise kare : साबुन से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 5:49 PM » Chini se pregnancy test kaise kare : चीनी से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।

चेहरे पर फेस मसाज के फायदे की बात करें तो यह त्वचा के लिए किसी ब्यूटी ट्रीटमेंट से कम नहीं होता। फेस मसाज करने से त्वचा को रिलैक्सिंग, औररेडिएंट प्रभाव के साथ-साथ फ्लॉलेस कॉम्प्लेक्शन भी मिलता है। फेस मसाज के फायदे की बात करें तो यह त्वचा के ब्लड सर्कुलेश के स्तर में सुधार लाने का कार्य करता है। फेश मसाज करने से चेहरे की त्वचा की मांशपेशियों को रिलेक्स मिलता है। यह चेहरे से डेड सेल्स को रिमूव करने का कार्य करता है। इसके अलावा यह हमारे मूड को भी स्विंग करने का कार्य करता है। दिन भर की थकान के बाद चेहरे पर फेस मसाज करने से चेहरे को आराम मिलता है और चेहरा तरोताजा हो उठता है। यही कारण है कि वर्मतान समय में फेस मसाज का प्रचलन लोगों के बीच बहुत लोकप्रिय होते जा रहा है। यदि आप अभी तक फेस मसाज के फायदे नहीं जानते हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं चेहरे पर फेस मसाज करने से होने वाले कुछ जबरदस्त फायदे।

फेस मसाज के फायदे

चेहरे पर फेस मसाज के फायदे : Benefits of massage for the skin

एजिंग की समस्या दूर करे –

पॉल्यूशन, दूषित हवा और धूल मीठी के कण त्वचा की सेहत पर विपरीत असर डालते हैं। जिसका नतीजा यह रहता है कि समय से पहले ही आप बूढ़े लगने लगते हैं। इसके अलावा काम का स्ट्रेस भी एजिंग की समस्या का कारण बनता है। इस प्रकार की समस्या से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा समाधान होता है त्वचा पर फेस मसाज लेना। हफ्ते में दो से तीन बार फेस मसाज लेने से झुर्रियां, झाइयां, पिगमेंटेशन और त्वचा पड़ पड़ने वाले डार्क स्पॉट की समस्या से छुटकारा मिलता है। यदि आप भी इस प्रकार की समस्या से ग्रस्त है तो फेस मसाज जरूर लें।

स्किन ब्राइटन –

फेस मसाज के फायदे की बात करें तो यह स्किन ब्राइटन का कार्य भी करता है। फेस मसाज करने के दौरान त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने लगता है। जिसका परिणाम यह होता है कि त्वचा पहले के मुकाबले कहीं अधिक स्वस्थ्य नजर आने लगती है। इसके पीछे का कारण यह है कि फेस मसाज के दौरान त्वचा का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने के कारण त्वचा में ऑक्सीजन का प्रवाह अच्छी तरह से होता है जिससे त्वचा के रंग में सुधार होता है और चेहरे पर चमक आती है। फेस मसाज से इस प्रकार के फायदे लेने के लिए हफ्ते में 3-4 दिन चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें।