अब इन घरेलू टिप्स की मदद से चुटकियों में दूर करें चेहरे पर झुर्रियां पड़ने की समस्या।
TRENDING
  • 6:22 PM » Essay On Peacock In Hindi : मोर पर निबंध लिखने का तरीका।
  • 7:08 PM » Essay on Means of Transport in Hindi : यातायात के साधन पर निबंध।
  • 11:36 PM » Essay on My School in Hindi : स्कूल पर निबंध लिखने का तरीका।
  • 6:57 PM » टंग ट्विस्टर चैलेंज : टंग ट्विस्टर क्या होते हैं? (Best tongue twisters in Hindi).
  • 11:41 PM » Facts About Jupiter In Hindi : बृहस्पति ग्रह से जुड़े रोचक तथ्य।

चेहरे पर झुर्रियां पड़ना…मनुष्य की उम्र समय के साथ धीरे धीरे बढ़ती चले जाती है। उम्र बढ़ने के साथ साथ महिलाओ के शरीर में काफी बदलाव आते हैं। ये बदलाव सबसे पहले चहेरे में दिखना शुरू होते है चेहरे में लचीलापन, आँखों और माथे में झुर्रियां दिखने लगती है। चेहरे पर कोलेजन या सही प्रोटीन न मिलने के कारण ऐसा होता है साथ ही साथ एसिड की कमी होने से भी महिलाओ की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है।

महिला कोई भी हो हमेशा जवाँ दिखना चाहती है और इसके लिए वे बाजार में मिलने वाले कई प्रकार के एंटी एजिंग क्रीम को भी प्रयोग में लाती हैं। इनको लगा के आप झुर्रियों को कम तो कर सकती हैं, लेकिन बस कुछ चंद समय के लिए। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे असरदार प्राकृतिक उपायों के बारे में, जिनको आप घर पर आसानी से बना कर इस्तेमाल कर अपनी त्वचा को पहले की तरह जवाँ बना सकती हैं।

चेहरे पर झुर्रियां

courtesy google

कुकुम्बर फेस पैक-

खीरा बहुत चीज़ो में काम आता है खीरे के पोषक अत्यंत लाभकारी होते हैं ये खाने और लगाने दोनो में गुणकारी होता है। खीरे का फेस पैक बनाने के लिए आप थोड़े से खीरे को काट कर मिक्सी में पीस लें और इसमें दो चम्मच दही मिला कर अपने चेहरे पर 20 मिनट तक लगा रहने दें. फिर साधारण पानी से धो लें इसके रोजाना इस्तेमाल से आपको काफी फर्क दखने को मिलेगा।