केरल: गर्भवती हथिनी की पटाखों से भरा अनानास खिला कर निर्मम हत्या।
TRENDING
  • 11:37 PM » कुतुब मीनार पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on qutub minar in hindi.
  • 7:49 PM » मानसून के मौसम में कार की रख रखाव के टिप्स – Monsoon car accessories in hindi.
  • 9:51 PM » वजन कम करने वाले फल – Best fruits for weight loss in hindi.
  • 10:31 PM » चंद्रशेखर आजाद पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on chandrashekhar azad in hindi.
  • 9:30 PM » त्वचा के लिए नीम के फायदे – Neem benefits for skin in hindi.

केरल में पशु क्रूरता की एक ऐसी घटना सामने आई है जिसने इंसानियत को शर्मशार करके रख दिया है। यहाँ कुछ अराजक तत्वों ने महज अपनी मौज मस्ती के चलते एक गर्भवती भूखी हथिनी को अनानास के बीच पटाखे डालकर खिला दिए। भूख से बेहाल गर्भवती हथिनी ने जैसे ही अनानास को मुँह में डाल कर खाना शुरू किया, पटाखों से भरा यह अनानास हथिनी के मुँह में फट गया। जिस कारण गर्भवती हथिनी वह बुरी तरह से जख्मी हो गई और बाद में उसकी मौत हो गयी।

pregnant elephant dies pinkstea 2

मानवता को शर्मशार कर देने वाली यह घटना केरल के मलप्‍पुरम जिले की है। दरसल यहाँ भूख से व्याकुल एक गर्भवती हथिनी भोजन की तलाश में जंगल से दूर गावं की तरफ पहुंच गयी। भूखी हथनी को देख गावं के कुछ लोगों को शरारत सूझी और अपनी मौज मस्ती के लिए उन्होने अनानास में पटाखे भरकर उसके सामने डाल दिए। भूख से व्याकुल हथिनी ने अपनी सूंड में पकड़ अनानास को मुँह में रखा ही था कि उसमें विस्फोट हो गया। धमाके से हथनी का मुँह, सूंड और जीभ बुरी तरह से जख्मी हो गए।
अपने मुँह में हुए इस अचानक धमाके के दर्द से बेहाल गर्भवती हथिनी इधर उधर भागने लगी और अंत में जाकर अपनी सूंड और मुँह को पानी में डुबो कर एक नदी में खड़ी हो गई। शायद उसे लगा होगा की पानी से उसके दर्द को कुछ राहत मिलेगी। किंतु काल के गाल को कुछ और ही स्वीकार था और रेस्क्यू के दौरान गर्भवती हथिनी ने दम तोड़ दिया।

pregnant elephant dies pinkstea 2 1

घायल हथिनी के नदी में खड़े होने की सूचना कुछ लोगों ने वन विभाग की टीम को दी। सुचना मिलते ही मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने हथिनी को पानी से बाहर निकला और अपने साथ उपचार के लिए ले जाने लगे। लेकिन दर्द से बेहाल इस गर्भवती हथिनी ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

चंद शरारती तत्वों की इस घटना से छुब्ध होकर रेस्क्यू टीम के अधिकारी मोहन कृष्णन ने फेसबुक पर अपना दर्द बयां करते पोस्‍ट में लिखा, “उसने(हथिनी) सभी पर भरोसा किया। जब वह अनानास खा गई और कुछ देर बाद उसके पेट में यह फट गया तो वह परेशान हो गई। हथिनी अपने लिए नहीं, बल्कि उसके पेट में पल रहे बच्चे के लिए परेशान हुई होगी, जिसे वह अगले 18 से 20 महीने में जन्म देने वाली थी।”

अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर बोले ट्रंप, दंगे रोकने के लिए होगी सेना तैनात।

जुलाई माह में स्कूल खोले जाने के विरोध में Change.org में दर्ज हुई याचिका, ऐसे करें हस्ताक्षर।

विश्व साईकिल दिवस 2020 : जानिए साईकिल दिवस का इतिहास और साईक्लिंग के स्वास्थ्य लाभ।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी खबर पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT