चेहरे से होली का रंग छुड़ाने के आसान घरेलु टिप्स चंद सेकेण्ड में रंग को कहे बाय बाय
TRENDING
  • 10:24 PM » मेला पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on mela in hindi.
  • 10:36 PM » घोड़े पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on horse in hindi.
  • 8:57 PM » गौतम बुद्ध पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on gautam buddha in hindi.
  • 8:13 PM » शीत ऋतू पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on winter season in hindi.
  • 9:21 PM » डॉक्टर पर 10 लाइन निबंध – 10 Lines on Doctor in Hindi.

होली तो चले गयी पर चेहरे से होली का रंग नहीं गया जी हाँ आज हम आपको बताएँगे कुछ आसान टिप्स जिनको आजमाकर आसानी से होली का रंग छुड़ाया जा सकता है। होली हिन्दुओ का त्यौहार होता है जिसमें लोग एक दूसरे को रंग लगा कर अपना प्यार व्यक्त करते हैं। परन्तु आजकल जो होली के रंग मार्केट में आ रहे हैं। वो रंग कैमिकल मिला कर बनाये जाते हैं। ये रंग इतने ज़िद्दी होते है की ये आसानी से साफ ही नहीं होते, बहुत बार मुँह धोने के बाद भी ये रंग नहीं छुड़ाए जा सकते हैं। कोई नहीं चाहेगा की वो रंग लगे मुँह से अपने काम पर जाए तो आइये हम आपको बताते हैं होली के इन जिद्दी रंगो को कैसे आसानी से अपने चेहरे से हटाएँ।

PINKSTEA

PIC GOOGLE

खीरा: खीरा एक ऐसी सब्जी है जो हर किसी के किचन मैं मौजूद होती है. खीरा का इस्तेमाल हम बहुत सी घरेलु रेमेडीज में किया जाता है। पहले हम खीरे को धो कर उसका रस निकाल लें, फिर उसमे एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच सिरका मिलाकर उसका पेस्ट तैयार कर लें और इससे अपना मुँह अच्छी तरह धो लें जिससे सारा होली का रंग हट जाएगा और चेहरा भी चमक उठेगा।

PINKSTEA

PIC GOOGLE

नीबू और बेसन: बेसन में एक नीबू और दो चम्मच दूध मिला कर उस पेस्ट को अपने चहेरे पर 10 मिनट के लिए रखे और फिर पानी से धो दें, यह भी होली का रंग को हटाने का अचूक नुस्खा है।

pinkstea

pic google

संतरे का छिलका और मसूर की दाल: अगर आपके मुँह में कील मुहासे हैं और उन पर रंग जम गया है तो आप संतरो के छिलके में मसूर की दो चम्मच दाल और 4 बादम डालें, उसमे दूध डाल कर मिक्सी में पेस्ट बना ले और इस मिश्रण को अपने चेहरे में अच्छे से मसलें और चेहेरा धो लें,  इस मिश्रण से आपकी त्वचा पर लगा होली का रंग हट जाएगा और आपकी स्किन अच्छी हो जाएगी।

ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमे फेसबुक पर फॉलो करें https://www.facebook.com/Pinkstea55/

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT