WHO प्रमुख टेड्रोस एडहानोम के मुताबिक इस साल के अंत तक उपलब्ध होगी कोरोना वैक्सीन।
TRENDING
  • 3:21 PM » Sardiyo me skin care in hindi : सर्दियों में स्किन केयर टिप्स।
  • 6:11 PM » Curd face pack in hindi : त्वचा पर दही फेस पैक का प्रयोग करने का तरीका (Dahi face pack in hindi)
  • 5:31 PM » Liver detox foods in hindi : लिवर को डिटॉक्स करने वाले फूड्स।
  • 6:01 PM » Benefits of radish in hindi : मूली के फायदे (Muli khane ke fayde).
  • 6:18 PM » तांबे की बोतल साफ करने के आसान घरेलू नुस्खे।

कोरोना वायरस को लेकर WHO प्रमुख टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसस ने कहा की इस साल के अंत तक विश्व को कोरोना वायरस की वैक्सीन मिल जाएगी। WHO प्रमुख का यह बयान ऐसे समय में आया है जब विश्व के कई देशो में अभी तक कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। मौजूदा समय की बात करें तो विश्वभर में कोरोना वायरस से अब 3.56 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं वायरस से अब तक 10 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन को लेकर WHO प्रमुख टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसस की तरफ से जारी इस बयान ने विश्वभर के लोगों को उम्मीद की किरण से भर दिया है।

who chief pinkstea
courtesy google

इस साल के अंत तक आ सकती है वैक्सीन
WHO की एग्जीक्यूटिव बोर्ड की मीटिंग के समापन के दौरान WHO प्रमुख टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसस ने कहा “कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी वैक्सीन इस साल के अंत तक तैयार होने की संभावना है। हमें वैक्सीन की जरूरत होगी और ऐसी उम्मीद है कि साल के अंत तक हमारे पास वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी”।

वैक्सीन वितरण के लिए होगी एकजुटता की जरूरत
WHO प्रमुख टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसस ने कोरोना वैक्सीन वितरण के ऊपर बोलते हुए कहा कि “इसके लिए विश्व के सभी देशों को एक जुटता दिखाने की जरूरत होगी। इस वायरस का मुकाबला करने के लिए हमे अपनी सारी शक्ति को लगाना होगा”। बता दें कि इससे पहले भी कई बार WHO वैक्सीन वितरण को लेकर समानता की बात कर चुका है।

राजनीतिक प्रतिबद्धता भी जरूरी
WHO प्रमुख टेड्रोस एडहानोम गेब्रेयेसस ने कोरोना वैक्सीन वितरण को लेकर कहा कि वैक्सीन और इससे जुड़े अन्य उत्पादों के लिए राजनीतिक प्रतिबद्धता होना बेहद जरूरी है। इसके साथ-साथ उन्होंने वैक्सीन वितरण को लेकर समानता की बात पर भी जोर दिया।

विश्व में कोरोना कि स्थिति
विश्व में कोरोना का प्रकोप अभी भी जारी है। अब तक इस वायरस कि चपेट में 3.56 करोड़ लोग आ चुके हैं। जिनमें से अब तक 10.47 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। विश्व में वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देश में अमेरिका अभी भी 74.96 लाख संक्रमितों के साथ पहले पायदान पर बना हुआ है। वायरस के चलते यहाँ अब तक 2.11 लाख लोग अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं हमारे देश भारत की बात करें तो 67.56 लाख संक्रमितों के साथ विश्व में दूसरे नंबर पर बना हुआ है। अब तक यहाँ 1 लाख से अधिक लोगों की वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

कोरोना काल में च्यवनप्राश का सेवन बन रहा है इम्युनिटी बूस्ट करने का रामबाण तरीका।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT