जानें 2020 का कुंडलाकार सूर्य ग्रहण आपकी राशि पर क्या असर डालेगा ?
TRENDING
  • 10:03 PM » चेहरे के दाने हटाने के घरेलू नुस्खे – Chehre Ke Dane Hatane Ka Tarika.
  • 7:56 PM » कोलगेट से पिम्पल्स हटाने के हैक्स – Colgate se pimple kaise hataye.
  • 10:41 PM » त्वचा को एक दिन में गोरा करने के घरेलू नुस्खे : Ek din me gora hone ka tarika.
  • 7:09 PM » कोलगेट से बाल कैसे हटाएँ – Colgate Se Baal Kaise Hataye?
  • 11:33 PM » गर्भ में पल रहा बेबी लड़का है या लड़की (Garbh me ladka hone ke lakshan) – Baby boy symptoms in hindi.

अब से कुछ दिनों बाद आने वाली 21 जून 2020 को सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse) लगने वाला है। ज्योतिष गणना के मुताबिक 21 जून 2020 को लगने वाले कुंडलाकार सूर्य ग्रह का लोगों की कुंडली पर प्रभाव होगा। हालाँकि सूर्य ग्रहण एक खगोलीय घटना है लेकिन ज्योतिष गणना के नजरिए से देखा जाए तो 21 जून 2020 को लगाने वाला यह कुंडलाकार सूर्य ग्रहण राशि चक्र पर अपना प्रभाव सकारात्मक या नकारात्मक रूप से डालेगा। इसकी अवधि 10 बजकर 20 मिनट से शुरू होकर और दोपहर के 1 बजकर 49 मिनट पर तक रहेगी। आईये जानते हैं 2020 का यह सूर्य ग्रहण आपकी राशि पर क्या असर डालेगा।

आपकी राशि पर सूर्य ग्रहण 2020 का असर –

मेष राशी –

2020 का सूर्य ग्रहण मेष राशि जातकों के लिए सकारात्मक रहेगा। नौकरी करने वालों को अच्छी खबर मिलने की संभावना है। जो लोग व्यवसाय में हैं वे एक नया उद्यम शुरू कर सकते हैं। छात्र अपने अध्ययन में सफल होंगे। मेष राशि वालों को हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए।

वृषभ राशी –

इस राशि के जातकों को अपने स्वभाव के प्रति सचेत रहना होगा। इसके अलावा, व्यवसाय में नुकसान उठाना पड़ सकता है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि ससुराल पक्ष के लोग आपके लिए मदद का हाथ बढ़ा सकते हैं। ऊपर वर्णित समस्याओं के समाधान के लिए और सूर्य ग्रह के दुष्प्रभाव को दूर करने के लिए विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना चाहिए।

मिथुन राशी –

रिश्तों में परेशानियों के कारण मिथुन राशी जातकों को घर पर कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। आपका स्वास्थ्य भी चिंता का एक महत्वपूर्ण कारण हो सकता है। इस राशि के जातकों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि ऐसी संभावना है कि वे घायल हो सकते हैं। इसलिए उन्हें विष्णु सहस्रनाम का पाठ करना चाहिए।

कर्क राशी –

इस राशि के जातक आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। अपने मित्रो की मदद करंगे और इनका एक लंबे समय से लंबित आधिकारिक/सरकारी काम पूरा हो सकता है। बहरहाल इस राशि के लोगों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि वे घायल हो सकते हैं। कर्क राशि वालों को गुड़ का दान करना चाहिए।

सिहं राशी –

2020 का सूर्य ग्रह सिंह राशि के जातकों के लिए सौभाग्य लेकर आएगा। जो लोग कार्यरत हैं वे अपने करियर में प्रगति करेंगे। अपने पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लेने से लाभ मिलेगा। मौद्रिक लाभ अर्जित होने की संभावनाएं बन रही है। अपनी इच्छा शक्ति बढ़ाने के लिए योग और ध्यान का अभ्यास करना चाहिए।

कन्या राशी –

इस राशि के जातक यदि किसी व्यवसाय से जुड़े हैं तो खुश रहेंगे और लाभ प्राप्त करेंगे। और जो कार्यरत हैं वे भी सफल होंगे। छात्रों को भी लाभ होगा। उन्हें श्री सूक्तम का पाठ करना चाहिए।

तुला राशी

इस राशि के मूल निवासी नौकरी की समस्या का सामना कर सकते हैं। इसलिए उन्हें अलग-अलग लोगों के लिए भोजन और पानी का दान करना चाहिए। किसी को पैसा उधार देने से पहले कई बार सोचना चाहिए। यदि इस राशि के जातक व्यवसाय में हैं, तो वे लाभ प्राप्त करेंगे।

वृश्चिक राशी –

नौकरी के संबंध में वृश्चिक राशी वालों को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि जो लोग व्यवसाय से जुड़े है, वे अपने विचारों का विस्तार करने में सक्षम होंगे। सूर्य ग्रह के नकारात्मक प्रभाव को कम करने के लिए, इस राशि के जातकों को मसूर दाल का दान करना चाहिए और हनुमान चालीसा का जाप करना चाहिए।

धनु राशि –

व्यवसाय से जुड़े जातक लाभ प्राप्त करेंगे और धन को आते हुए देखेंगे। हालाँकि जीवनसाथी को थोड़ी परेशानी हो सकती है। इसलिए उन्हें अरण्यकांड पाठ को पढ़ना चाहिए।

मकर राशी –

मकर राशि के जातक यदि उद्यमी हैं तो लाभ प्राप्त करेंगे। लम्बे समय से अधूरे पड़े कार्य पूरे होंगे। और हनुमान बाहुक का जाप करने से वे खुद को बीमारियों से मुक्त कर पाएंगे।

कुंभ राशी –

आध्यात्मिक आनंद का अनुभव करेंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा। तनाव की स्तिथि बनेगी लेकिन आपको अपने तनाव को छुपाना नहीं है। बजरंग बान का पाठ करें और तिल का दान करें।

मीन राशी –

नौकरीपेशा लोग अपने सीनियर्स और बॉस का सहयोग लेंगे और पदोन्नति की संभावना हैं। लेकिन आपका स्वास्थ्य चिंता का कारण हो सकता है। इसलिए श्री विष्णु सहस्रनाम और श्री सूक्तम् का पाठ अवश्य करें।

सूर्य ग्रहण 2020: 900 साल बाद बन रहा खास योग, गर्भवती महिलाएं भूलकर भी ना करें ये काम।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी महत्पूर्ण खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT

%d bloggers like this: