केरल के इस व्यक्ति ने तैयार किया अनोखे डिजाइन वाला मास्क, दिखेगा पूरा चेहरा।
TRENDING
  • 6:36 PM » Karwa chauth puja vidhi : जानिए करवा चौथ पूजा विधि के बारे में।
  • 7:57 PM » Platelets badhane wale fruits : प्लेटलेट्स बढ़ाने वाले फ्रूट्स।
  • 10:21 PM » Fridge ki safai karne ka tarika : फ्रिज की सफाई करने के आसान घरेलू टिप्स।
  • 3:21 PM » Sardiyo me skin care in hindi : सर्दियों में स्किन केयर टिप्स।
  • 6:11 PM » Curd face pack in hindi : त्वचा पर दही फेस पैक का प्रयोग करने का तरीका (Dahi face pack in hindi)

देश में कोरोना का सितम इस समय सर चढ़ के बोल रहा है। आये दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में होने वाली वृद्धि बड़ी चिंता का विषय बनते जा रही है। एक्स्पर्ट्स के मुताबिक जब तक कोरोना संक्रमण की रोकथाम लिए कोई वेक्सीन नहीं बन जाती, तब तक हम सभी को अपनी सुरक्षा हेतु कुछ आवश्यक सावधानियाँ बरतनी होंगी। अपने हाथों को साबुन और पानी से दिन में बार बार धोते रहें। घर से बाहर जाते समय फेस मास्क का प्रयोग करें। वायरस से बचाव में मास्क का अहम रोल होता है इसलिए इसे पहनना जरुरी है। मास्क पहनने से आपका आधा चेहरा छिप जाता है जो कई लोगों को पसंद नहीं। यदि आप ऐसा अनोखे डिजाइन वाला मास्क पहनने की सोच रहे हैं जिससे आपकी पहचान न छुपे, तो केरल के एक व्यत्कि ने एक ऐसा अनोखे डिजाइन वाला मास्क तैयार किया है, जिसे पहनने से आपका चेहरा अब और नहीं छिपेगा।

केरल के एक डिजिटल फोटोग्राफर ने एक अनोखा मास्क डिजाइन किया है जो आपकी पहचान नहीं छिपाएगा। Binesh G. Paul नमक व्यक्ति ने इस मास्क को बनाया है और वो पेशे से एक डिजिटल फ़ोटोग्राफ़र है। इस अनोखे मास्क पर, बिनेश कहते हैं, ‘सबसे पहले हमें उस आदमी की एक तस्वीर हाई-रिज़ॉल्यूशन कैमरा में लेनी होगी और फिर प्रिंटिंग के ज़रिए उस तस्वीर को पेपर में ट्रांसफर करना होगा। जब हम इसे प्रिंट करते हैं, तो इसका आकार स्वचालित रूप से बढ़ेगा और फिर हम उस एक हिस्से को काट लेंगे। फिर इसे उच्च तापमान पर रख मास्क पर प्रिटं कर देंगे। उनके मुताबिक इस मास्क को बनाने में केवल 20 मिनट लगते हैं और इसकी कीमत 60 रुपये है।

बिनेश के मुताबिक पिछले 2 दिनों में वह 1000 मास्क बना चुके हैं और अब तक उन्हें 5000 से अधिक मास्क बनाने के ऑर्डर मिल चुके हैं। बिनेश के मुताबिक उन के द्वारा तैयार किया गया मास्क का यह डिजाइन एकदम नया और अनोखा है। उनके मुताबिक शायद वो पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिसने इस मास्क के इस अनोखे डिजाइन को तैयार किया है।
बिनेश के मुताबिक इससे पहले उन्होने मिक्की माउस, टॉम एंड जैरआदि अन्य कई डिजाइन वाले मास्क तैयार किये हैं। लेकिन यह पहली दफा है जब मास्क को लेकर उनके दिमाग में कुछ इस तरह का नया आइडिया आया हो। अपने मास्क के इस अनोखे डिजाइन को लेकर वे बड़े खुश हैं।

बिनेश का मानना है कि एयरपोर्ट और अन्य कई जगहों पर मास्क के कारण एक दूसरे को पहचानने में काफी समय लग सकता है, जो कि एक बड़ी समस्या पैदा करता है। उनका मानना है कि जैसा कि हमारे प्रधान मंत्री जी कहते हैं हर आने वाली विपदा को परिस्थिति के अनुसार एक अवसर में बदल कर उसका सामना करो। मास्क बना कर हमने भी यही किया है।

इंटरनेट पर वायरल हुए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद यूजर बोले ‘पद्म विभूषण’ मिले।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT