पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो क्या करना चाहिए और क्या नहीं, ये जरूर जान लीजिये।
TRENDING
  • 9:56 PM » क्रिकेट पर 10 लाइन निबंध : 10 lines on cricket in hindi.
  • 4:10 PM » सेब का जूस बनाने की विधि : Apple juice recipe in hindi.
  • 10:33 PM » तरबूज का जूस बनाने की रेसिपी – Watermelon juice recipe in hindi.
  • 11:33 PM » NDMA ने बताए गर्मियों में लू से बचने के उपाय – Tips to avoid heat stroke in summer in hindi.
  • 9:09 PM » भगत सिंह पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on bhagat singh in hindi.

डेट पर जाने का सपना हर कोई देखता है फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की डेट पर जाने के लिए सभी जितने एक्साइटेड रहते हैं उतने ही नर्वस भी, और ऐसा होना भी स्वाभाविक है क्योकिं कई बार डेट पर जाकर लोगों का अपना पाटर्नर मिल जाता है तो कई बार मुँह लटकाये भी वापस आना पड़ता है। लेकिन अगर आप पहली बार डेट पर जा रहे हों और आपको ये समझ नहीं आ रहा हो की पहली डेट पर आपको क्या करना चाहिए, कैसे किसी अजनबी व्यक्ति से पहली बार में नार्मल दोस्त की तरह व्यवहार करना चाहिए । तो आज का ये आर्टिकल आपके बड़े काम आने वाला हैं आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम ये जानने की कोशिस करेंगे की अगर आप पहली बार किसी के साथ डेट पर कहीं बहार जा रहे हैं तो आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं।

डेट पर

courtesy google

डेट पर जा रहें तो अपनाएं ये टिप्स –

ड्रेसिंग सेंस –

जब भी आप पहली बार डेट पर जाएँ तो अपने ड्रेसिंग सेंस का विशेष धयान रखें क्योकिं आपके लुक्स के बाद आपका ड्रेसिंग सेंस ही सामने वाले व्यक्ति पर पहला इम्प्रैशन डालता है और कहीं ना कहीं ये आपकी पर्सनालिटी को निखारने का काम भी करता है। इसलिए हमेसा वही कपड़े पहन कर जाएँ जिसमे आपकी पर्सनालिटी निखर कर समाने आये कभी भी अपने कपड़ों के साथ ज्यादा एक्सपेरिमेंट ना करें कभी ऐसा करने के चक्कर में आप ज्यादा स्मार्ट की जगह जोकर लगने लगते हैं।

पूरे आत्मविश्वास के साथ जाएँ –

जब भी आप कभी डेट पर जाएँ तो तो अपने अंदर आत्मविश्वास को कूट कूट कर भर कर ले जाएँ क्योंकि यही आत्मविश्वास आपको पोजेटिव एनर्जी प्रदान करता हैं और आप सामने वाले को इम्प्रेस करने में सफल हो जाते हैं। हालाँकि पहली बार डेट पर जाते हुए कई लोगों के मन में नकारात्मक विचार आने लगते हैं या उनको नर्वसनेस महसूस होने लगती है जिसके चलते वो सामने वाले को इम्प्रेस करने में असफल रह जाते हैं इसलिए आपका पोजेटिव होकर जाना आपकी डेट के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है।

शादी के लिए लड़की देखने जा रहे हैं? जानिए लड़की से क्या पूछें?

ग्रीटिंग्स और स्माइली से करें सवागत –

अगर आप डेट पर जा रहे हैं तो जब आप अपने पार्टनर से मिलें तो चेहरे पर हलकी मुस्कुराहट लाएं और हाय, हैलो, हेय, वैलकम, थैंक्स फॉर कमिंग आदि ग्रीटिंग्स के साथ अपने पार्टनर का स्वागत करें और बातचीत के सिलसिले को आगे बढ़ाएं।

समय पर पहुचें –

जैसा की हम सब जानते हैं समय बड़ा ही मूलयवान है और खासकर बात जब डेट की हो रही हो, डेट पर कभी भी जाएँ  समय पर पहुंचने का विशेष ध्यान रखें। जो भी मिलने का टाइम आपने अपने पार्टनर के साथ डिसाइड किया है उसी टाइम पर पहुंचने की कोशिस करें हो सके तो समय से 5, 10 मिनट पहले निर्धारित जगह पर पहुंच जाएँ क्योकिं इंतजार करना किसी को भी पसंद नहीं होता।

कहीं आप भी तो नहीं गलती कर रहे। लड़की के प्यार के इशारे को समझने में?

मिलने के लिए किसी अच्छी जगह का चयन करें –

किसी भी डेट के लिए जगह एक विशेष महत्व्व रखती है इसलिए जगह का चुनाव काफी सोच समझ के करें। पहली बार डेट पर जा रहें तो आप किसी अच्छे रेस्त्रो, कैफे, मॉल, पार्क का चयन करें। किसी भी स्थान का चयन करते समय हमे इस बात का अवश्य ध्यान रखना चाहिए कि वो जगह बहुत जायदा भीड़-भड़ाक वाली ना हो।

बोलने पर नियंत्रण रखें –

डेट में जाने पर इस बात का बहुत ख्याल रखें कि आपको क्या बोलना चाहिए और क्या नहीं, न तो बहुत जायदा बोलिये न बहुत कम। बोलते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि सामने वाला आपकी बात सुनने में रूचि ले रहा है या नहीं। एक ही बार में अपना सारा कच्चा चिटठा खोलने से बचें और ऐसी बातें बोलने से बचें जिनसे आपस में मनमुटाव होने की संभावनाएं रहती हैं।

(how to impress a girl) कैसे करे लड़की को इम्प्रेस ? 

सेंस आफ ह्यूमर –

एक अच्छी और यादगार डेट तभी बन पाती है जब आप अपने सेन्स आफ ह्यूमर का सही इस्तेमाल कर पातें हैं। सामने वाले से ऐसे बात कीजिये की वो आपसे पहली डेट में ही इम्प्रेस हो जाये। बातचीत का सिलसिला बोरिंग न बने इसके लिए बीच बीच में कुछ ऐसे जोक्स भी क्रेक्स कीजिये की शामे वले के चेहरे पर मुस्कुराहट आ जाये।

अपनी बॉडी लैंग्वेज पर दें खासा ध्यान –

जब आप किसी से मिलने जाते हैं तो आपको अपनी बॉडी लैंग्वेज का भी ध्यान रखने। सामने वाले के सामने कुछ ऐसी हरकतें ना करें जिससे उसे ये फील हो की आप में आत्मविश्वास की कमी है। हमेसा अपने सामने वाले व्यक्ति से आई कांटेक्ट मिला कर बात करें। इसके आलावा बार बार इधर उधर देखना, बार बार मोबाइल चेक करना, सामने वाले से नजरे मिलाने में कतराना, नाख़ून चबाना, हाथ पैर हिलना या अन्य कोई बी ऐसी हरकत ना करें जो आपकी इमेज खराब करने का काम करें।

सच्चे प्यार के लक्षण क्या होते हैं …सच्चा प्यार कैसे पता चलता है?

मोबाइल से बनायें दूरी –

अगर आप भी पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो डेट के दौरान सोशियल मीडिया का यूज, या फोन को बार बार चैक करना, सामने वाले से जायदा अपने फोन पे ध्यान केंद्रित करना ऐसी हरकते भूल कर भी ना करें बेहतर यही होगा की आप उस समय अपने फोन को कुछ देर के लिए साइलेंट मोड पर दाल दें और अपनी डेट को बेहतर और यादगार बनायें।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                          Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT