क्या है यूट्यूब VS टिकटॉक विवाद? जिसने प्ले स्टोर में TikTok की रेटिंग 2.0 कर दी।
TRENDING
  • 9:51 PM » वजन कम करने वाले फल – Best fruits for weight loss in hindi.
  • 10:31 PM » चंद्रशेखर आजाद पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on chandrashekhar azad in hindi.
  • 9:30 PM » त्वचा के लिए नीम के फायदे – Neem benefits for skin in hindi.
  • 9:55 PM » घर से कीड़े-मकोड़ों को भागने के आसान घरेलू नुस्खे.
  • 11:18 PM » पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने के लिए करें इन ड्रिंक्स का सेवन।

अपने शॉर्ट विडियो मेकिंग के लिये मशहूर चाइनीज एप TikTok एक बार फिर से विवादों के घेरे में आ गया है और इस बार इसका सीधा खामियाजा इसकी रेटिंग पर पड़ता हुआ दिख रहा है। जहाँ अबसे कुछ दिनों पहले इसका नाम भारत में सबसे अधिक डाऊनलोड किये जाने वाले एप्स में शामिल हुआ था। वहीं अब हालत बदलते नजर आ रहे हैं। यूजर्स न सिर्फ TikTok को अपने फोन से अनइनस्टॉल कर रहे हैं, बल्कि इसकी गूगल प्ले स्टोर पर रेटिंग भी कम रहें हैं। इंटरनेट पर विवादों से घिरने के बाद TikTok एप की रेटिंग 4.7 से घटकर 2.0 हो पर आ गयी है। वहीँ कुछ लोग चाइनीज एप TikTok को बैन करने की मुहिम भी चला रहे हैं। आईये जानते हैं क्या है पूरा मामला और क्यों चल रहा है चाइनीज एप TikTok को लेकर विवाद।


दरअसल यह विवाद शुरू हुआ यूट्यूब VS टिकटॉक में कौन ज्यादा बेहतर है को लेकर। कुछ दिनों पहले आमिर सिद्दिकी नाम के एक शख्स ने अपने एक TikTok वीडियो में यूट्यूब को रोस्ट करते हुए कहा था कि TikTok का कंटेंट यूट्यूब से अधिक बेहतर और इंटरटेनिंग होता है। आमिर सिद्दिकी का यह वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल होने लगा और कई लोगों ने आमिर को इसके लिये ट्रोल भी किया। लेकिन यूट्यूब VS टिकटॉक विवाद की असली शुरवात तब हुई जब एक मशहूर यूट्यूबर कैरी मिनाटी ने आमिर सिद्दिकी को आड़े हाथों लेते हुए TikTok को रोस्ट कर डाला। देखते ही देखते यह वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह वायरल हो गया और एक दिन के अंदर सबसे अधिक देखे जाने वाला वीडियो बन गया।

वायरल वीडियो: थाईलैंड के चिड़ियाघर में चिंपैंजी से करवाया सैनिटाइजेशन, नाराज हुआ पेटा।

असली यूट्यूब VS टिकटॉक जंग की शुरुवात तब हुई जब कैरी मिनाटी द्वारा TikTok को रोस्ट करने वाले इस वीडयो को यूट्यूब द्वारा कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन होने के कारण टेक् डाउन कर दिया गया। बस फिर क्या था लोगों का गुस्सा TikTok पर फुट पड़ा और लोगों ने TikTok को न सिर्फ अपने फोन से अनइनस्टॉल करना शुरू किया बल्कि गूगल प्ले स्टोर पर इसे सबसे कम रेटिंग 1 स्टार तक दे डाली। इसके बाद देखते ही देखते गूगल प्ले स्ट्रोल पर TikTok की रेटिंग 4.7 से घटकर 2.0 पर पहुंच गई।


इसी बीच एक और शख्स फैज़ल सिद्दिकी का टिकटॉक पर एक पुराना वीडियो वायरल होने लगा जिसमें वह ‘एसिड अटैक’ को प्रमोट करते हुए नजर आ रहा था। इसके बाद से ट्वविटर पर #BanTikTok ट्रेंड करने लगा। खैर इस विवाद के बाद अब ये आने वाला समय ही बताएगा की ये मामला कहां जा कर खत्म होगा और टिकटॉक ऐप बैन होगा या नहीं। बहराल इस पुरे विवाद के बाद गूगल प्ले स्टोर पर TikTok एप की रेटिंग 4.7 से घटकर अब 2.0 हो गई है।

इटली में लॉकडाउन के बीच नया फैशन ट्रेंड बना त्रिकिनी (बिकनी विद मास्क)।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                           Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT