वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान।
TRENDING
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।

क्या आप भी वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करने जा रही हैं? यदि हाँ तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं वेडिंग फुटवियर शॉपिंग के कुछ टिप्स जो आपको अपने लिए एक परफेक्ट वेडिंग फुटवियर चुनने में मदद करेंगे। शादी का सीजन शुरू होते ही लड़कियां शॉपिंग में जुट जाती हैं। इस दौरान सबसे पहले बारी आती है ब्राइडल लहंगे की। इसके बाद बारी आती है ज्वैलरी, मेकअप का जरूरी सामना और वेडिंग फुटवियर की। अधिकतर लड़कियाँ वेडिंग फुटवियर बहुत ज्यादा फोकस नहीं करती हैं। इसके पीछे का कारण है आपके ये फुटवियर आपके लहंगे से ढक जाते हैं। लेकिन यहाँ आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वेडिंग फोटोशूट के दौरान आपको कई ऐसे पोज बनाने पड़ते हैं जिनमें वेडिंग फुटवियर साफ-साफ नजर आते हैं। इसलिए यह बहुत जरूरी हो जाता है कि ऐसे फुटवियर खरीदे जाएँ जिनका कम्फर्ट लेवल अच्छा हो साथ ही जो दिखने में भी आकर्षक लगें। इसलिए जब कभी वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करने जाएँ इन बातों का खास ध्यान रखें।

वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग
courtesy google

वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करते समय इन बातों का रखें ध्यान : Keep these things in mind while shopping for wedding footwear

ऐसे चुने हाई हील्स –

वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करते समय किसी भी लड़की के दिमाग में जो सबसे पहली इमेज आती है वो है हाई हील्स की। हाई हील्स के बारे में बात करें तो यह आपके लुक को आकर्षक बनाने का कार्य करती हैं साथ ही आपकी हाइट भी इसमें अच्छी लगती है। यदि आप बहुत कम हाई हिल्स पहनती हैं या फिर आपको इन्हें पहनने की प्रैक्टिस नहीं है तो हम यही सलाह देंगे की आप हाई हील्स न खरीदें। इसके अलावा पूरे वेडिंग फंक्शन के दौरान आपको कई बार बहुत देर तक खड़ा होना पड़ सकता है। इसलिए हाई हील की जगह लो हील वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करें।

साथ रखें एक्सट्रा हील –

वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करते समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आप एक एक्सट्रा फुटवियर जरूर खरीदें। ऐसा इसलिए यदि कभी किसी कारण वश आपकी फुटवियर की स्ट्रिप टूट भी जाए, तो आपके पास बैकअप में इसके विकल्प के तौर पर एक और एक्सट्रा फुटवियर मौजूद हो। यह एक्सट्रा फुटवियर आपको इस तरह की परेशानी से बचाती है।

वैदर के अनुसार लें फुटवियर –

वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करते समय एक और बात जो आपको ध्यान में रखनी होगी वो है उस समय का वैदर। यदि आपकी वेडिंग ऐसे वेदर में हो रही हो जब बारिश होने की संभावना सबसे अधिक होती है। तब आपको एक ऐसा फुटवियर लेना होगा जो बारिश में खराब न हो साथ ही जो फिसलने वाला न हो।

इन बातों का रखें खास ध्यान –

अक्सर लड़िकयां वेडिंग फुटवियर की शॉपिंग करते समय उसे शॉप पर पहनकर कर देखती हैं। फिर उसे डिब्बे में पैक करवा घर में रख देती हैं। इसके बाद वह शादी के दिन ही हील्स पहनती हैं। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा नहीं करना चाहिए। हमेशा फुटवियर को घर पर पहनकर अवश्य ट्राई करें और घर की छत या लॉबी में टहलें। इसके अलावा कालीन के ऊपर भी फुटवियर पहनकर जरूर चलें। इससे आपको शादी के दौरान फुटवियर पहनने में कंफर्टेबल महसूस होगा। साथ ही फुटवियर में कोई प्रॉब्लम है या नहीं इसका भी पता लग जाएगा।

शादी के लिए परफेक्ट ब्राइडल लहंगा खरीदते समय, इन बातों का जरूर रखें ध्यान।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :-

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT