वैलेंटाइन गिफ्ट आइडिया : Valentine Gift Ideas In Hindi.
TRENDING
  • 6:22 PM » Essay On Peacock In Hindi : मोर पर निबंध लिखने का तरीका।
  • 7:08 PM » Essay on Means of Transport in Hindi : यातायात के साधन पर निबंध।
  • 11:36 PM » Essay on My School in Hindi : स्कूल पर निबंध लिखने का तरीका।
  • 6:57 PM » टंग ट्विस्टर चैलेंज : टंग ट्विस्टर क्या होते हैं? (Best tongue twisters in Hindi).
  • 11:41 PM » Facts About Jupiter In Hindi : बृहस्पति ग्रह से जुड़े रोचक तथ्य।

Valentine gift ideas in hindi…प्रेम करने वालों के लिए फरवरी का महीना बेहद खास होता है। हर साल 14 फरवरी को विश्वभर के कई देशो में वैलेंटाइन डे धूम-धाम के साथ मनाया जाता है। प्रेम दिवस की शुरुआत हर साल 7 फरवरी को वैलेंटाइन वीक (valentine week in hindi) के साथ हो जाती है। प्यार करने वाले लोग इस पूरे सप्ताह में एक दूसरे को अच्छे-अच्छे गिफ्ट देकर स्पेशल फील करवाते हैं। यदि आपने अभी तक अपने पार्टनर को वैलेंटाइन गिफ्ट नहीं दिया है या फिर आप इस बात को लेकर बेहद कन्फ्यूज हैं कि पार्टनर को किस तरह का वैलेंटाइन गिफ्ट दिया जाए। तो आपको अब घबराने की जरूरत नहीं क्योंकि आज हम आपके लिए लेकर आएं हैं कुछ बेहद शानदार वैलेंटाइन गिफ्ट आइडिया (Valentine gift ideas in hindi) जो आपको अपने पार्टनर के लिए एक परफेक्ट गिफ्ट चुनने में मदद करेगा। आईये जानते हैं इनके बारे में…।

वैलेंटाइन गिफ्ट
courtesy google

वैलेंटाइन गिफ्ट आइडिया – Valentine gift ideas in hindi

गिफ्ट हैंपर –

चाहे लड़के हो लड़की, एक दूसरे को क्या वैलेंटाइन गिफ्ट दिया जाए इसे लेकर बेहद कन्फ्यूज रहते हैं। ऐसे में गिफ्ट हैंपर आप के लिए एक अच्छा विकप्ल बन सकता है। खासकर जो लोग मैरिड हैं उनके लिए गिफ्ट हैंपर एक शानदार चॉइस बन सकती है। यदि आप अपने पति या बॉयफ्रेंड के लिए गिफ्ट खरीद रहे हैं तो ऐसे गिफ्ट हैंपर को चुनें जिसमे परफ्यूम, डीओ, वॉलेट, सनग्लास और लेदर बेल्ट जैसे आप्सन उपलब्ध हों। यदि आप अपनी वाइफ या गर्लफ्रेंड के लिए गिफ्ट हैंपर ले रहे हैं, तो ऐसे हैंपर का चुनाव करें जिसमें किसी अच्छे ब्रांड के मेकअप का सारा सामान मौजूद हो। आप चॉकलेट या ड्राईफ्रुइट गिफ्ट हैंपर भी गिफ्ट दे सकते हैं।

कस्टमाइज टी-शर्ट और कुशन कवर –

एक दूसरे को गिफ्ट देने के लिए कस्टमाइज टी-शर्ट, कुशन कवर और पिलो कवर आज की तारीख में एक बेहद शानदार और यूनिक गिफ्ट आइडिया बन कर समाने आते हैं। आप किंग-क़्वीन, यू एंड मी, प्रिंस-प्रिंसेस, हबि-वाईफी लिखी हुए टी-शर्ट एक दूसरे को गिफ्ट कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने अनुसार इसे कस्टमाइज करवा सकते हैं। आप इनमें अपने पार्टनर की फोटो भी प्रिंट करवा सकते हैं। इसी तरह से आप मोबाइल कवर, पिलो कवर और कुशन कवर को एक दूसरे को गिफ्ट कर सकते हैं। इस प्रकार के गिफ्ट एक अच्छे, शानदार और यूनिक वैलेंटाइन गिफ्ट आइडिया (Valentine gift ideas in hindi) बन सकते हैं।

वैलेंटाइन डे के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल एवं इसका इतिहास – History of Valentine day in hindi.

गिफ्ट वाउचर –

यदि आप अभी भी इस बात को लेकर कन्फ्यूज हैं कि आपका दिया हुआ गिफ्ट आपके पार्टनर को पसंद आएगा या नहीं तो आपके लिए गिफ्ट वाउचर एक अच्छा विकल्प बन सकता है। मौजूदा समय में ऑनलाइन शॉपिंग की मांग बहुत तेजी से बढ़ते जा रही है और यहाँ आपको एक ही जगह पर घर बैठे-बैठे अपनी पसंद का हर सामान लुभावनी कीमत पर बड़ी आसानी से उपलब्ध हो जाता है। इन सभी ऑनलाइन शॉपिंग एप्स पर कई प्रकार के गिफ्ट वाउचर उपलब्ध होते हैं। जिन्हें खरीद कर आप अपने पार्टनर को गिफ्ट कर सकते हैं और आपका पार्टनर वाउचर कूपन का प्रयोग करके अपनी मन पसंद का सामान घर पर ही मंगा सकता है।

अन्य ऑप्शन –

वैलेंटाइन के इस ख़ास मौके पर आप अपने पार्टनर को वैलेंटाइन वीक (valentine week in hindi) के अनुसार भी गिफ्ट दे सकते हैं। यानि की पूरे सप्ताह भर में 7 अलग-अलग प्रकार के गिफ्ट। अपने पार्टनर को आप रिंग, जूलरी सेट, परफ्यूम, चॉकलेट, टैडी, वॉच, वॉलेट, स्मार्ट वॉच, फिट बेंड, स्मार्ट फ़ोन, मोबाईल कवर, लैदर सूज, लैदर बेल्ट आदि तरह-तरह की वस्तुएं वैलेंटाइन गिफ्ट के रूप में दे सकते हैं।

वैलेंटाइन डे पर क्या गिफ्ट दें – Valentine day par kya gift de?

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest