सूरन के फायदे (Suran Ke Fayde) : 8 Benefits Of Elephant Foot Yam In Hindi.
TRENDING
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।

Suran ke fayde…सूरन जिसे हम जिमीकंद (jimikand in hindi) के नाम से भी जानते हैं। यह बरसात के मौसम में उगाये जाने वाली सब्जी है। आप में कई लोग ऐसे होंगे जिन्होंने सूरन यानि जिमीकंद की सब्जी कभी न कभी जरूर खाई होगी। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होंगे जिन्होंने पहली बार इस सब्जी का नाम सुना होगा। जिमीकंद की सब्जी सेहत के लिहाज से बहुत स्वास्थ्यवर्धक मानी जाती है। (jimikand ke fayde) जिमीकंद के फायदे की बात करें तो यह अनेक पोषक तत्वों से भरपूर होता है। यह कई प्रकार के मिनरल्स और विटामिन का एक अच्छा स्रोत माना जाता है। सूरन से कई प्रकार की स्वादिष्ट डिश भी बनाई जाती हैं। यदि आप अभी तक जिमीकंद के फायदे से अनभिज्ञ हैं तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं सूरन यानि जिमीकंद के फायदे (Suran ke fayde) और इससे होने वाले सभी स्वास्थ्य लाभों के बारे में जानकारी।

Suran ke fayde
courtesy google

सूरन यानि जिमीकंद के फायदे (Suran ke fayde) : Benefits Of Elephant Foot Yam In Hindi

जिमीकंद के फायदे की बात करें तो यह स्वास्थ्य के जरूरी पोषक तत्वों से भरा होता हैं। इसमें कैलोरी, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, सोडियम, पोटैशियम,