अमेरिका में छात्रों ने लगाई अजीबोगरीब शर्त, किया ग्रांड कोरोना पार्टी का आयोजन।
TRENDING
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।
  • 11:53 PM » 10 lines on diwali in hindi : दिवाली पर 10 लाइन निबंध।

एक तरफ सम्पूर्ण विश्व के लोग कोरोना महामारी के खौफ से बचने के लिए घरों से बाहर निकलने में कतरा रहें हैं। वहीं ऐसे में अमेरिका से एक बड़ा अजीबोगरी मामला समाने आया है। यहाँ कुछ छात्रों ने कोरोना महामारी को मजाक बना कर रख दिया है। इन छात्रों ने कुछ ऐसा कारनामा किया कि वहाँ के स्थायी प्रशासन के अब हाथ पाँव फूलने लगे हैं। दरअसल यह पूरा मामला अमेरिका के शहर अलबामा का है। यहाँ कुछ कॉलेजों छात्रों ने कोरोना संक्रमण की गंभीरता का मजाक उडाते हुए न केवल सोशल डिस्टेंशिंग नियमों की धज्जियाँ उड़ाई बल्कि ग्रांड कोरोना पार्टी का आयोजन कर डाला। अमेरिका के इन छात्रों द्वारा आयोजित ग्रांड कोरोना पार्टी के पीछे का उद्देय यह देखना था कि वहाँ मौजूद लोगों में सबसे पहले कौन कोरोना से संक्रमित होगा। इसके अलावा इस कोरोना पार्टी में सबसे पहले संक्रमित होने वाले के लिए आकर्षक इनाम दिए जाने की बात भी सामने आयी है।

पार्टी में कोरोना संक्रमितों को दिया जा रहा था खास निमंत्रण
मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के अलबामा शहर की टस्कालोसा सिटी काउंसलर सोन्या मैककिनस्ट्री (Sonya McKinstry) ने बताया कि छात्रों ने जानबूझ कर एक दूसरे को संक्रमित करने के इरादे से कोरोना पार्टी का आयोजन किया। इस पार्टी में कोरोना संक्रमितों को स्पेशल आमंत्रण भेजा गया था। साथ ही इस पार्टी के आयोजन का उद्देश्य यह देखना था कि आखिर कौन सबसे पहले वायरस से संक्रमित होता है। साथ ही संक्रमित होने वालों को इनाम के तौर पर पैसे भी दिए जा रहे थे।

पहली बार लगा था सब कुछ अफवाह मात्र है
खबरों के मुताबिक सबसे पहले 30 जून को शहर के फायर ऑफ़ चीफ रैंडी स्मिथ (Randy Smith) को इस कोरोना पार्टी के बारे में सूचना मिली। जिसके बाद उन्होंने अन्य अधिकारियों इन गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया था। इस पूरे मामले पर टस्कालोसा शहर की सिटी काउंसलर का कहना है कि शुरू में उन्हें जब इन खबरों के बारे में पता लगा तो उन्हें ये मात्र अफवाहें लगी। लेकिन बाद में इस बात की पुष्टि हुई, जिसमें पता लगा कि शहर में कुछ छात्रों के द्वारा ऐसी पार्टियों का आयोजन किया जा रहा है जो सीधे तौर पर कोरोना प्रसार के लिए जिम्मेदार थी। सिटी काउंसलर सोन्या मैककिनस्ट्री ने कहा “ये हैरान करने वाली बात है कि युवा जानबूझ कर इस तरह की पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं जिसमें वह कोरोना संक्रमितों को इन्वाइट कर रहे हैं और शर्त लगा रहें है, सबसे पहले कौन कोरोना संक्रमित होगा।”

अमेरिका में लगातार बड़ रहे कोरोना के मामले
अमेरिका में कोरोना संक्रमण प्रसार की बात करें तो यहाँ इसकी रफ्तार कम होते हुए नजर नहीं आ रही। हर रोज यहाँ कोरोना नए रिकॉर्ड बनाते नजर आ रहा है। हालत इतने बद्द्तर हो गए हैं कि पिछले सप्ताह से यहाँ रोजाना 50 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। अब तक यहाँ वायरस के कारण 28 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 1 लाख से अधिक लोगों को अपनी जान से हाथ गंवाना पड़ा है।

आखिर क्यों चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो से हटने लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी पोस्ट और फोटो।

ऐसी रोचक खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी रोचक खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT