चैटिंग के दौरान इमोजी का इस्‍तेमाल करने वालों के बढ़ जाते हैं डेटिंग की चांसेज...
TRENDING
  • 10:24 PM » मेला पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on mela in hindi.
  • 10:36 PM » घोड़े पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on horse in hindi.
  • 8:57 PM » गौतम बुद्ध पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on gautam buddha in hindi.
  • 8:13 PM » शीत ऋतू पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on winter season in hindi.
  • 9:21 PM » डॉक्टर पर 10 लाइन निबंध – 10 Lines on Doctor in Hindi.

चैटिंग ने आज के दौर में स्मार्ट फोन से डेटिंग करने के तौर तरीकों को भी बदल दिया है। अब डेटिंग प्रेम पत्र के जरिये नहीं बल्कि आपके स्मार्ट फोन में मौजूद अनेक प्रकार की सोशियल नेटवर्किंग एप्स पर ही हो जाती है। बस आपको सामने वाले को इम्प्रेस करने का तरीका आना चाहिए, अगर आप भी अपने स्मार्ट फोन की मदद से डेटिंग करने की सोच रहें है तो डेटिंग करते समय इस बात का ध्यान जरूर रखिये कि जब भी आप सामने वाले से मैसेज में बातें करें तो अपनी बातों के दौरान उन एप्स में दी गयी इमोजी का भी इस्तेमाल करें। ऐसा करने से सामने वाला आपसे जल्दी इम्प्रेस हो जाता है।

emojis is linked to scoring more dates pinkstea 1

courtesy google

क्या कहती है रिसर्च –

एक इंस्‍टीट्यूट द्वारा जब 5 हजार से अधिक लोगों के ऊपर इमोजी के इस्तेमाल को लेकर रिसर्च करवाई गयी तो इसके जो नतीजे निकल कर सामने आये वो बेहद ही हैरान करने वाले थे। 38% लोगों ने कहा उन्होंने कभी भी टेक्स्ट मैसेज के दौरान इमोजी का इस्तेमाल नहीं किया। जबकि 29% लोगों ने कहा की उन्होंने चैटिंग के दौरान थोड़ी बहुत इमोजी का इस्तेमाल किया वहीं 28% लोगों ने बताया की वे अपने क्रश से चैटिंग के दौरान खूब इमोजी का इस्तेमाल करते हैं।

इमोजी इस्तेमाल करने वालों को जल्दी मिलती है डेट –

इस रिसर्च के अनुसार जो लोग चैटिंग के दौरान इमोजी का इस्तेमाल करते हैं वो लोग अपने क्रश को जल्दी इम्प्रेस करने में सफल रहते हैं। मजेदार बत यह ही कि ऐसे लोग ईमोजी का इस्‍तेमाल न करने वाले लोगों की तुलना में सेक्‍स में ज्‍यादा रूचि रखते हैं।

पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो क्या करना चाहिए और क्या नहीं, ये जरूर जान लीजिये।

इमोजी और डेट का रिश्ता –

इमोजी और डेट के रिश्ते को लेकर अध्य्यनकर्ता एक लॉजिकल हाइपोथीसिस बताते हैं। इनके अनुसार इमोजी एक ऐसा माध्यम हैं जो कि हमारी फीलिंग्स को ज्यादा बेहतर तरीके से सामने रखने का काम करती है, जो लोग चैटिंग के दौरान इमोजी का इस्तेमाल करते हैं उन लोगों के बीच आपस में एक अच्छी बॉन्डिंग होने लगती है।

चैटिंग डेटिंग इमोजी

courtesy google

इमोजी इस्तेमाल को लेकर लोगों की राय –

53% लोगों का मानना है कि इमोजी के इस्तेमाल से आपकी पर्सनैलिटी बड़ जाती है वहीं 24% लोगों ने बताया कि वो इमोजी का इस्तेमल इसलिए करते हैं क्योकिं इसके द्वारा वो अपनी भावनाओं को कहीं ज्यादा अच्छी तरीके से एक्सप्रेस कर पाते हैं। 20% लोग ऐसे भी हैं जिनका मानना है बहुत लम्बे लम्बे मैसेज टाइप करने से जायदा आसान टेक्स्ट मैसेज के साथ इमोजी का इस्तेमाल करना होता है, वहीं 13% लोग मानते हैं इमोजी ट्रेंड में है इसलिए वो भी इसका इस्तेमाल करते हैं।

(how to impress a girl) कैसे करे लड़की को इम्प्रेस ?

इमोजी की समझ भी है जरुरी –

आज के समय में हर एक सोशियल नेटवर्किंग एप्स तरह, तरह की इमोजी को शामिल कर अपने यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरिएंस बड़ा रही है हसने, रोने, खाने, घूमने से लेकर लगभग हर काम के लिए आपको कोई न कोई इमोजी मिल ही जाती है, इसलिए ये भी बेहद जरुरी हो जाता है कि आपको इनके बारे में पता हो।

चैटिंग डेटिंग इमोजी

courtesy google

संसार में इमोजी का महत्व –

इसे आसान शब्दों में आप ऐसे समझिये कि इमोजी सिर्फ आपकी भावनाओं को व्यत्क करने का माध्यम हैं, इसका ये मलतब नहीं है कि आप बिना कुछ मैसेज लिखे ही कई सारी बातों को कहने के लिए सिर्फ इमोजी का इस्तेमाल कर डालें। अपनी बात को बेहतर तरीके से रखने के लिए टेक्स्ट और इमोजी दोनों का प्रयोग करें।

आखिर क्यों जरुरी होती है एक अच्छे हेल्दी रिलेशनशिप में अंडरस्टैंडिंग।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                          Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT