भारतीय बाजार से गायब हुआ गर्मियों में सर्वाधिक पिए जाने वाला रूह अफ्जा।
TRENDING
  • 10:24 PM » गर्मियों के सीजन में करें इन सब्जियों और फलों के जूस को अपनी डाइट में शामिल।
  • 9:56 PM » क्रिकेट पर 10 लाइन निबंध : 10 lines on cricket in hindi.
  • 4:10 PM » सेब का जूस बनाने की विधि : Apple juice recipe in hindi.
  • 10:33 PM » तरबूज का जूस बनाने की रेसिपी – Watermelon juice recipe in hindi.
  • 11:33 PM » NDMA ने बताए गर्मियों में लू से बचने के उपाय – Tips to avoid heat stroke in summer in hindi.

रूह अफजा…भीषण गर्मियों की शुरुवात होते ही शरीर को तरावट पहुंचाने के लिए जिस पेय का नाम सबसे पहले दिमाग में आता है वो है हम सब के घर के किचन में आसानी से पाए जाना वला हमदर्द का रूह अफजा। बनाने में आसान और अपने पुराने टेस्ट के लिए जानेने जाये वाले रूह अफजा को ठंडे पानी के साथ मिलकर पीने मात्र से शरीर को तपती गर्मी में भी ठंडक का एहसास होने लगता है।

रूह अफ्जा

courtesy google

जैसा की आप सभी जानते हैं, आजकल हमारे देश में सोशियल मीडिया पर रूह अफजा को लेकर एक नई जंग सी छिड़ी हुए है. और इसका कारन हैं रमजान के पवित्र महीने में भारतीय मार्किट से रूह अफजा का गायब होजाना। आईये आपको बताते हैं आखिर रूह अफजा वाले मामले ने क्यों सोशियल मिडिया पर मचा रखा है तहलका।

गर्मियों ऐसा क्या करें कि गर्मियों में चलने वाली लू (गर्म हवा) से बीमार ना पड़े ?

दरअसल भारत में लगभग सभी रोजा रखने वाले सभी मुस्लिम समुदाय के लोग रोजा का इफ्तार कुछ मीठा खाने या पीने से करते हैं। ऐसे में गर्मियों के समय में इफ्तार के लिए RoohAfza एक अच्छा विकल्प बनकर सामने आता है। लेकिन इस बार हालत कुछ अलग ही नजर आ रहें हैं। भारतीय बाजार में एकाएक रूह अफजा की शॉर्टेज देखने को मिल रही है। यहाँ तक की RoohAfza ऑनलाइन स्टोर्स पर भी नहीं मिल रहा है। इसे के चलते लोगों ने अब सोशियल मीडिया पर अलग अलग तरिके से अपना गुस्सा जाहिर किया है।

RoohAfza

courtesy twitter

मीडिया में RoohAfza की कमी होने की बात सामने आने के बाद पाकिस्तान से हमदर्द कम्पनी के CEO उसमान कुरैशी ने ट्विटर पर ट्ववीट कर बोला है कि “हम इस रमजान के दौरान भारत में #RoohAfza और #RoohAfzaGO की आपूर्ति कर सकते हैं। अगर भारत सरकार अनुमति दे तो हम आसानी से वाघा बार्डर के माध्यम से ट्रक भेज सकते हैं।” उनके इस ट्ववीट पर सभी यूजर्स ने अलग अलग तरिके से प्रतिक्रिया दी है।

RoohAfza

courtesy twitter

 दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी को तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों   के साथ शेयर जरूर करें. 

  ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-

  Instagram
  Facebook
  Twitter
  Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT