बुजुर्ग को मोबाइल में गेम खेलने ऐसा लगा चस्का, साइकिल में लगवा डाले 64 फोन।
TRENDING
  • 10:24 PM » मेला पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on mela in hindi.
  • 10:36 PM » घोड़े पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on horse in hindi.
  • 8:57 PM » गौतम बुद्ध पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on gautam buddha in hindi.
  • 8:13 PM » शीत ऋतू पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on winter season in hindi.
  • 9:21 PM » डॉक्टर पर 10 लाइन निबंध – 10 Lines on Doctor in Hindi.

मोबाईल में गेम खलेने का शौक भला किसे नहीं होता। आजकल बच्चों से लेकर उम्रदराज व्यक्तियों में स्मार्ट फोन पर गेम खलेने का शौक सर चढ़ कर बोल रहा है। अपने खाली समय में आपको अधिकतर लोग आज के दौर में मोबाइल में गेम खेलते हुए नजर आ जायेंगे। लेकिन कई बार शुरुवात में शौक के लिए खेले जाना वाला यह गेम बाद में एक चक्सा बन जाता है। जिसका नतीजा यह होता है कि व्यक्ति चाह कर भी गेम खेलने की लत को छुड़ा नहीं पाता और दिन भर मोबाईल में गेम खेलता नजर आने लगता है। हाल ही में ताइवान से गेम खेलने के क्रेज को लेकर ऐसा ही अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहाँ एक 72 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को मोबाइल में गेम खेलने का ऐसा चस्का लगा कि उन्होंने अपनी साइकिल में 64 स्मार्टफोन लगवा डाले। व्यक्ति के बारे में बताया जा गया है कि वह पोकेमोन गो गेम के बड़े फैन हैं। मोबाइल में गेम खेलने के शौकीन ताइवान के 72 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ‘पोकेमोन गो ग्रैन्ड्पा’ नाम से मशहूर हैं।

मोबाइल में गेम खेलने
courtesy google

2018 में भी बुजुर्ग व्यक्ति की फोटो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर हुई थी वायरल
स्मार्ट फोन गेम के शौकीन इस शख्स की तस्वीरें वर्ष 2018 में भी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर वायरल हो चुकी हैं। जिसमें उन्होंने साइकिल में 6 स्मार्टफोन्स लगवा रखे थे। बता दें कि ये इन सभी स्मार्टफोन्स पर पोकोमोन गो गेम खेलते हैं।

पोकेमोन गेम के हैं फैन
ताइवान के 72 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति को चेन सैन युआन (Chen San Yuan) नाम से जाना जाता है। वह एक सेवानिवृत्त फेंग-सुई (Feng-Sui) मास्टर हैं। चेन के मुताबिक उनके पोते ने गेम्स में उनकी दिलचस्पी जगाई और देखते ही देखते कुछ समय बाद वह इस गेम के प्रशंसक हो गए। चेन पोकेमोन गो को हफ्ते में 5-6 दिन तकरीबन 20 घंटे तक खेलते हैं।मोबाइल में गेम खेलने के दौरान बैटरी खत्म होने से उनके गेम पर असर न पड़े, इसका भी उन्होंने बिलकुल अलग इंतजाम किया हुआ है। इस समस्या से बचने के लिए उन्होंने कई सारे स्मार्टफोन खरीदे हैं और उन्हें अपनी साइकिल पर लगा दिया है। साइकिल में लगे इन स्मार्टफोन्स को वह मोबाइल चार्जर की मदद से लगातार चार्ज करते रहते हैं।

लगातार बढ़ रही साइकिल में स्मार्टफोन्स की संख्या
मोबाइल पर गए खेलने के इस चस्के के कारण बीते कुछ वर्षों में उनकी साइकिल में स्मार्टफोन्स की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यक्ति की जो नई फोटो वायरल हो रही है, उसमे उन्होंने अपनी साइकिल में स्मार्टफोन्स लगाने के लिए 72 स्लॉट बनाये हैं। जिसमे उन्होंने 64 स्मार्टफोन लगाएं हैं। बाकी के स्लॉट अभी खाली हैं।

यूजर्स के मिल रहे हैं मजाकिया रिएक्शन
शख्स की सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर तस्वीर वायरल होने के बाद से यूर्जर्स मजाकिया रिएक्शन देने लगे हैं। साइकिल में लगे स्मार्टफोन को देख एक यूजर ने चटकारे लेते हुए कहा ‘मोर अपने पंख फैला रहा है।’ वहीं एक यूजर ने लिखा “यह बहुत खतरनाक है।” एक अन्य यूजर ने सवालिया अंदाज में लिखा है, ‘आखिर, वह सबसे ऊपर की लाइन वाले फोन्स तक कैसे पहुंचते हैं?’ इसके अलावा कुछ यूजर्स ने मजाकिया अंदाज में लिखा “सबसे ऊपर बाएं तरफ 8वें स्लॉट्स को कॉरपोरेट स्पॉन्सरशिप का इंतजार है।’

राजस्थान भीलवाड़ा: नियमों की धज्जियाँ उड़ा करी शादी, 16 लोगों को हुआ कोरोना, लगा 6.26 लाख का जुर्माना।

शादी के एक दशक बाद महिला निकली पुरुष! तनाव ग्रस्त हुए पति-पत्नी, ऐसे हुआ खुलासा।

ऐसी रोचक खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी रोचक खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT