घबराया ड्रेगन, प्रधानमंत्री मोदी अचानक पहुंचे लद्दाख स्थिति का लिया जायजा।
TRENDING
  • 10:52 PM » Arthritis me kya nahi khana chahiye : आर्थराइटिस में क्या नहीं खाना चाहिए।
  • 11:32 PM » 10 lines on durga puja in hindi : दुर्गा पूजा पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.

प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार की सुबह अचानक लद्दाख पहुंचे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने भी मौजूद थे। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी का बीते दिनों गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद पूर्वी लद्दाख यह पहला दौरा था। इस हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हूए थे। इसके बाद से ही लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव और गहरा गया था। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रवार सुबह किया गया यह लद्दाख दौरा बहुत अहम माना जा रहा है।

पीएम मोदी शुक्रवार की सुबह 7 बजे CDS जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने के साथ हेलीकाप्टर से लद्दाख पहुंचे। यहाँ प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख के नीमू में सेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से बातचीत की। बता दें की यह लेह का फॉर्वर्ड इलाका सिन्धु नदी के तट पर समुद्र तल से 11000 फीट की ऊंचाई पर स्थित है। इस जगह पर विश्व की सबसे दुर्गम और कठिन पहाड़ियां मौजूद हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनकी शुक्रवार कि लद्दाख यात्रा की तस्वीरों को शेयर भी किया है।

View this post on Instagram

Interacting with our brave armed forces personnel at Nimu.

A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on

पीएम मोदी के इस तरह से अचानक लद्दाख पहुंच कर सेना के जवानों से मिलना और वहां की ताजा स्थिति का जायजा लेना भारतीय सेना के जवानों के हौसले को बढ़ाने वाला कदम है। इसके अलावा यह दौरा चीन को कड़ा संदेश देने और भारत की ताजा स्थिति को लेकर गंभीरता को भी दर्शाता है। प्रधानमंत्री के दौरे से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीडीएस जनरल बिपिन रावत के लद्दाख दौरे की खबर थी। जिसे बाद में किन्हीं कारणों के चलते स्थागित कर दिया गया। बता दें कि हाल में ही चीन के द्वारा 20 हजार से अधिक सैनिकों को पूर्वी लद्दाख सेक्टर के पास LAC पर तैनात करने की खबरें थी।

आखिर क्यों चीनी माइक्रोब्लॉगिंग साइट वीबो से हटने लगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी पोस्ट और फोटो।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी महत्पूर्ण खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT

%d bloggers like this: