लॉकडाउन में पिज्जा खाना पड़ा भारी, पिज्जा डिलीवरी बॉय निकला कोरोना पॉजिटिव
TRENDING
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।
  • 11:53 PM » 10 lines on diwali in hindi : दिवाली पर 10 लाइन निबंध।

देश में कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन की तिथि को 3 मई तक बड़ा दिया है। हालाँकि इस बार सरकार ने लॉकडाउन 2.0 के लिए एक विस्तृत गाइडलाइन जारी की है। जिसमे कई सेवाओं पर कुछ नियम और शर्तों के तहत छूट दी गई है, होम डिलीवरी सर्विस भी इसमें शामिल है। ताजा मामला साउथ दिल्ली से है, जहाँ कुछ लोगों को लॉकडाउन के दौरान घर के बहार से पिज्जा मंगाकर खाना भारी पड़ गया। दरअसल यहाँ पिज्जा डिलीवरी करने वाला 19 साल का लड़का कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। खबरों के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव निकले इस पिज्जा डिलीवरी बॉय ने 72 से अधिक घरों में पिज्जा डिलीवर किया था। मामला संज्ञान में आने के बाद से सभी 72 परिवार के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है।

साउथ दिल्ली के जिला मजिस्ट्रेट ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए संदिग्ध इलाके को सील करने का निर्देश दिया है साथ ही सभी 72 परिवारों को होम क्वारंटाइन किया गया है। बताया जा रहा है कि 12 अप्रैल तक कोरोना संक्रमित पिज्जा डिलीवरी बॉय ने लोगों के घरों में जाकर पिज्जा डिलीवर किए थे। लेकिन इस दौरान वो एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति है ये बात न तो उसे पता थी न ही उसकी कम्पनी को। इस दौरान उसने 72 लोगों के घरों में पिज्जा डिलीवर किये थे। डिलीवरी बॉय के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर पता चलने के बाद सभी 72 परिवार के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। फ़िलहाल सभी परिवारों को उनके घरों में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है, साथ ही सभी पर निगरानी भी रखी जा रही है।

बता दें कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया यह लड़का दिल्ली के मालवीय नगर में एक फेमस पिज्जा कम्पनी के डिलीवरी ब्वॉय के रूप में कार्यरत है, जिसके बाद दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने तुरंत उसके 16 साथियों को क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया है। दक्षिण दिल्‍ली के जिला मजिस्ट्रेट के मुताबिक पिज्जा डिलीवरी बॉय के सभी 16 साथियों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन और सभी 72 परिवारों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। खबरों के मुताबिक पिज्जा डिलीवरी बॉय ने साउथ दिल्ली के हौज खास, मालवीय नगर, सावित्री नगर और आसपास के इलाकों में पिज्जा डिलीवर किया था। कोरोना से ग्रस्त इस 19 वर्ष के युवक को दिल्ली के RML अस्पताल में भर्ती किया गया है।

कोरोना वायरस से संबंधित अन्य खबरें –

कोरोना वायरस के कारण विश्वभर में हुआ नमस्ते का ट्रेंड पॉपुलर।
कोरोना वायरस ट्रैकिंग ऐप आरोग्य सेतु कैसे काम करता है, कहाँ से करें डाऊनलोड।
कोरोनावायरस: लॉकडाउन के दौरान माँ ने बेटे को लाने के लिए तय की 1400 किलोमीटर की दूरी।
HCQ पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ, कहा संग जीतेंगे जंग।
हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन: राष्ट्रपति ट्रंप के बाद ब्राजील के राष्ट्रपति बोल्सोनारो और इस्राइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ।
लॉकडाउन 2.0 गाइडलाइन: जानिए किस में मिलेगी छूट और किस में जारी रहेगी सख्ती।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                           Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT