क्या आप जानते हैं पैपराजी का मतलब : Paparazzi Meaning In Hindi.
TRENDING
  • 6:36 PM » Karwa chauth puja vidhi : जानिए करवा चौथ पूजा विधि के बारे में।
  • 7:57 PM » Platelets badhane wale fruits : प्लेटलेट्स बढ़ाने वाले फ्रूट्स।
  • 10:21 PM » Fridge ki safai karne ka tarika : फ्रिज की सफाई करने के आसान घरेलू टिप्स।
  • 3:21 PM » Sardiyo me skin care in hindi : सर्दियों में स्किन केयर टिप्स।
  • 6:11 PM » Curd face pack in hindi : त्वचा पर दही फेस पैक का प्रयोग करने का तरीका (Dahi face pack in hindi)

Paparazzi meaning in hindi…. पैपराजी को फोटो देने से किया मना, पैपराजी से प्राइवेसी भंग नहीं करने की अपील करी! अक्सर बॉलिवुड जगत से जुडी खबरों को पढ़ते हुए आपको इस तरह की खबरें भी पढ़ने को मिल जाती हैं। ऐसे में आपके मन में भी ये सवाल जरूर आता होगा कि पैपराजी क्या है? पैपराजी का मतलब क्या है? या फिर पैपराजी कौन हैं? यदि आप मिडिया से जुड़े हुए व्यक्ति हैं तो आपके लिए पैपराजी कोई नया टर्म नहीं है। लेकिन जो लोग पैपराजी के बारे में नहीं जानते या फिर जो लोग पैपराजी का मतलब (Paparazzi meaning in hindi) जानना चाहते हैं यह आर्टिकल उन्हीं के लिए है।

पैपराजी का मतलब – Paparazzi meaning in hindi.

पैपराजी का मतलब उन स्वतन्त्र फोटोग्राफरों से है जो खिलाड़ियों, अभिनेताओं, अभिनेत्रियों, राजनेताओं या अन्य किसी मशहूर शख्‍स‍ियत की पब्‍लि‍क और पर्सनल लाइफ की फोटो अपने कैमरे में कैद करते हैं।

पैपराजी कौन हैं – What is paparazzi in hindi.

जैसा कि हमने आपको बताया पैपराजी का मतलब (Paparazzi meaning in hindi) उन स्वतन्त्र फोटोग्राफर्स से है जो किसी मशहूर हस्ती की फोटोग्राफ्स और वीडियो, बिना किसी इजाजत या फिर चुपके से अपने कैमरे में कैद कर लेते हैं। अपनी इन तस्वीरों को यह इलेक्ट्रिक, प्रिंट मिडिया को बेचते हैं, साथ ही अपने सोशल मिडिया अकाउंट पर अपलोड करते हैं और उन पर आर्टिकल लिखते हैं। इस प्रकार की पत्रकारिता को पैपराजी जर्नलिज्म भी कहा जाता है।

सौम्या टंडन ने शेयर किए स्किन टाइटनिंग और ब्राइटनिंग के घरेलू नुस्खे।

पैपराजी की उत्‍पत्ति कहाँ से हुई –

पैपराजी की उत्‍पत्ति सबसे पहले 1960 में इतालियन फिल्ममेकर फ़ेडरिको फ़्लेनी की फिल्म ‘ला डोल्‍से विटा’ के एक पात्र ‘पैपराजो’ से हुई। इस पिक्चर में यह व्यक्ति एक स्वतन्त्र फोटोग्राफर था जो अपने कैमरे में हॉलीवुड के सितारों की पर्सनल लाइफ की तस्वीरें उतारने के लिए किसी भी हद तक चले जाता था। बस यहीं से पैपराजी टर्म (Paparazzi meaning in hindi) की उत्‍पत्ति हुई। फिल्म में फोटोग्राफर के पात्र की भूमिका अभिनेता मारसीलो मास्त्रियानी ने निभाई थी।

 पैपराजी का मतलब