आखिर क्यों आती है दोपहर के भोजन के बाद नींद...आईये जानते हैं।
TRENDING
  • 10:52 PM » Arthritis me kya nahi khana chahiye : आर्थराइटिस में क्या नहीं खाना चाहिए।
  • 11:32 PM » 10 lines on durga puja in hindi : दुर्गा पूजा पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.

आखिर क्यों आती है दोपहर के भोजन के बाद नींद…दोपहर के भोजन का समय दिन का एक शानदार समय होता है, और हम आशा करते हैं कि आपके इस लंच में स्वादिष्ट भोजन शामिल होता होगा जो कि आपके शरीर को जरुरी पोषण देता है।
अपने व्यस्त दिन में दोपहर के समय लंच ब्रेक बहुत जरूरी होता है। चाहे आप घर में हो या किसी आफिस में दिन में लंच ब्रेक लेना उतना ही जरुरी है जितना रात में डिनर, लेकिन आप ने भी ये बात महसूस की होगी कि जैसे ही आप दिन के खाने के कुछ समय बाद अपने काम पर वापस आते हैं, तो आप अपने आप को एक आलस्य भरी सुस्ती जैसी स्थिति में पातें हैं, जहाँ आपको आँखें खुली रखने के लिए गहन रूप से ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है।

लंच के बाद नींद

courtesy google

 

क्यों आती है दोपहर में लंच के बाद नींद –

खाने के बाद टहलें –

हमारे शरीर को दोपहर में आराम की स्वाभाविक आवश्यकता होती है, इसलिए दोपहर के खाने के बाद वापस काम पर जाने से पहले एक तेज सैर अवश्य करें। ऐसा करने से आप अपनी उन कुछ कैलोरी को बर्न कर पाएंगे जो आपने अभी लंच के माध्य्म से प्राप्त की है। तेज सैर पर जाने के कारण शरीर कैलोरी बर्न होकर ऊर्जा में परिवर्तित हो जाती है और आपकी नींद भागने में सहायता करती है।                                                                                    सुबह उठ कर रोज जाएँ मार्निग वाक पर कुछ ही हफ़्तों के अंदर होंगे ये फायदे