आँखों पर मैग्नेटिक आईलैशेज का इस्तेमाल करते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान।
TRENDING
  • 10:24 PM » मेला पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on mela in hindi.
  • 10:36 PM » घोड़े पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on horse in hindi.
  • 8:57 PM » गौतम बुद्ध पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on gautam buddha in hindi.
  • 8:13 PM » शीत ऋतू पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on winter season in hindi.
  • 9:21 PM » डॉक्टर पर 10 लाइन निबंध – 10 Lines on Doctor in Hindi.

महिलाओं को मेकअप करने का शौक अत्यधिक होता है। इसके लिए वह कई तरह के मेकअप भी अपने चेहरे पर ट्राई करते रहती हैं। किसी भी महिला के पास मेकअप करने के लिए कई प्रकार के सामान उपलब्ध होते हैं जिनका प्रयोग महिलाएं अपनी सुंदरता निखारने के कार्य में करती हैं। लेकिन किसी भी प्रकार का मेकअप तब तक सही तरीके से आपकी सुंदरता निखारने का कार्य नहीं करेगा जब तक आपको उसके उपयोग के संबंधित सही जानकारी न उपलब्ध हो। गलत तरीके से किया गया मेकअप खूबसूरती बढ़ाने की जगह इसे खराब करने का कार्य करता है। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं आँखों पर मैग्नेटिक आईलैशेज का प्रयोग कर किस तरह आप अपनी खूबसूरती को और भी ज्यादा अच्छे तरीके से निखार सकती हैं। आइए जानते हैं आँखों पर मैग्नेटिक आईलैशेज का इस्तेमाल करते समय किन जरूरी बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

eyelashes pinkstea 1

आँखों पर मैग्नेटिक आईलैशेज का इस्तेमाल : Magnetic false eyelashes

क्या होती हैं मैग्नेटिक आईलैशेज –

आँखों पर मैग्नेटिक आईलैशेज का इस्तेमाल करने से पहले आपको ये जान लेना जरुरी होता है कि मैग्नेटिक आईलैशेज होती क्या हैं। शायद आप में से अधिकतर लोग इसके बारे में पहले से ही जानते होंगे। लेकिन जो नहीं जानते उन्हें बता दें कि मैग्नेटिक आईलैशेज दिखने में हूबहू फेक आईलैशेज के समाना होती हैं। बस इन दोनों के बीच अंतर् इतना है कि जहाँ लेकिन फेक आईलैशेज को आंखों पर लगाना बहुत ही झंझट वाला काम लगता है वहीं मैग्नेटिक आईलैशेज को लगाना बेहद आसान काम होता है। फेक आईलैशेज को लगाने के लिए ग्लू की आवश्यकता पड़ती है लेकिन मैग्नेटिक आईलैशेज को आँखों पर लगाने के लिए किसी प्रकार के ग्लू की आवश्यकता नहीं पड़ती है। यह मैग्नेट लगी दो परतों वाली होती है। आप इसे बड़ी आसानी से चिपका और उतार सकती हैं।

आँखों पर मैग्नेटिक आईलैशेज लगाना कितना सुरक्षित –

मेकअप के कई प्रकार होते हैं जहां कुछ आपकी त्वचा पर किये जाते हैं वहीं कुछ बालों और आँखों पर। लेकिन शरीर के किसी भी हिस्से में मेकअप का मेकअप का प्रयोग करने से पहले ये सुनिश्चित करना चाहिए कि ये पूरी तरह से सुरक्षित हो। बात अगर मैग्नेटिक आईलैशेज की करें तो इसका प्रयोग आपकी आंखों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित होता है। साथ ही इसको लगाने की सबसे बड़ी खास बात यह है कि इन आईलैशेज को पलकों पर लगाना और उतारना बहुत ही आसान है। इसे कोई भी बड़ी आसानी से बिना पार्लर जाए घर पर ही लगा सकता है। साथ ही इसे लगाने में बहुत ज्यादा समय की बर्बादी भी नहीं होती।

आँखों पर मैग्नेटिक आईलैशेज का इस्तेमाल –

आपको बता दें की आमतौर पर मैग्नेटिक आईलैशेज का इस्तेमाल करना पूर्ण रूप से सुरक्षित है। फिर भी हम आपको यही सलाह देंगे कि अगर आपको एलर्जी की समस्‍या है तो इनका इस्‍तेमाल न करें या करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह लें। इसके अलावा जिन महिलाओं को आईज और स्किन से संबंधित कोई समस्‍या है तो वे इनका इस्‍तेमाल न करें। साथ ही इनको इस्तेमाल करने के लिए हमेशा किसी अच्छे ब्रांड की आईलैशेज खरीदें। पैसे बचाने के चक्कर में सस्ती और लोलक आईलैशेज का प्रयोग आपको महंगा भी पड़ सकता है।

मैग्नेटिक आईलैशेज का प्रयोग करते समय इन बातों का रखें ध्यान –

  • हमेशा मैग्नेटिक आईलैशेज को साफ-सुथरा रखें। कभी भी इन्हें भूल से भी खुली जगह पर रखने की गलती न करें।
  • आईलैशेज इस्‍तेमाल करने के बाद इन्‍हें बंद डिब्बे में रखना सबसे सही तरीका होता है।
  • कभी भी आईलैशेज को गर्म जगह पर रखने की गलती न करें।
  • अपनी आईलैशेज को अपने दोस्त या परिवार के किसी अन्य सदस्य के साथ शेयर न करें।
  • यदि आपको आंखों में जलन या अन्‍य कोई समस्या है तो इनका इस्‍तेमाल करने से बचें।
  • हमेशा किसी अच्छे ब्रांड के आईलैशेज का ही प्रयोग करें।

बिना पार्लर जाये घर पर ही नकली आईलैशेज लगाना हो, तो फॉलो करें इन आसान टिप्स को।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी महत्पूर्ण खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT