Kacche Kele Ke Fayde : कच्चा केला खाने से होतें हैं ये 5 जबरदस्त फायदे।
TRENDING
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।

Kacche kele ke fayde…केला खाने में स्वादिष्ट तभी लगता है जब वह पूर्ण रूप से पका हुआ हो, यदि कच्चा केला खाने को दिया जाये तो शायद ही किसी को पसंद आये। लेकिन (Kacche kele ke fayde) कच्चा केला खाने के भी अनेक ऐसे फायदे होते हैं जिनको जानकर आप भी कच्चा केला खाने का मन बना लेंगे। आपको बता दें की पूरे विश्व में केले की लगभग एक हजार से भी ज्यादा प्रजातियों की खेती की जाती है। (Green Banana in hindi) केला कच्चा हो या पका हुआ दोनों ही प्रकार का केला स्वास्थ्य के लिए काफी फयदेमंद होता है।

आज के इस आर्टिकल में हम चर्चा करंगे (Green Banana in hindi) कच्चे केले के ऊपर, जिसको अधिकतर लोग खाना पसंद नहीं करते हैं। कच्चा केला आपने अधिकतर फल की दुकान के बजाय सब्जी मार्केट में बिकते हुए देखा होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कच्चे केले का उपयोग सब्जी, कोफ्ते और केले के चिप्स बनाने में अधिक किया जाता है। यह दिखने में पके हुए पीले केले से कतई अलग गहरे हरे रंग का होता है और छूने में काफी सख्त महसूस होता है। इसमें फाइबर, पोटैशियम, फास्फोरस, विटामिन-सी, विटामिन-बी6, कॉपर, मैग्नीशियम और मैगनीज जैसे अनेक महत्पूर्ण तत्व मौजूद होते हैं। आईये एक नजर डालते हैं (Kacche kele ke fayde) कच्चा केला खाने के फायदे और इससे होने वाले सभी स्वास्थ्य लाभों फायदों पर।

Kacche kele ke fayde