Kali Mirch Ke Totke : काली मिर्च के टोटके से बनेंगे आप के बिगड़े काम और हटेगा शनि दोष।
TRENDING
  • 9:51 PM » वजन कम करने वाले फल – Best fruits for weight loss in hindi.
  • 10:31 PM » चंद्रशेखर आजाद पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on chandrashekhar azad in hindi.
  • 9:30 PM » त्वचा के लिए नीम के फायदे – Neem benefits for skin in hindi.
  • 9:55 PM » घर से कीड़े-मकोड़ों को भागने के आसान घरेलू नुस्खे.
  • 11:18 PM » पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने के लिए करें इन ड्रिंक्स का सेवन।

Kali mirch ke totke…क्या आप जानते हैं काली मिर्च के टोटके आपके कई रुके हुए और बिगड़े कामों को बना सकते हैं? बस आपको जरूरत होती है सही तरह से इन टोटकों को अपनाने की। यूँ तो काली मिर्च का उपयोग हम अपने घर में मसाले के रूप में करते हैं। यह आपकी चाय और खाने का जायका बढ़ाने का काम करती है। काली मिर्च अनेक औषधीय गुणों से भरपूर होती है। सर्दी-जुकाम जैसी समस्या में काली मिर्च का सेवन किसी रामबाण दवा से कम नहीं होता। लेकिन आज हम बात काली मिर्च से होने वाले स्वास्थ्य लाभों की नहीं बल्कि काली मिर्च के टोटके (Kali mirch ke totke) की करेंगे। आईये जानते हैं ज्योतिषशास्त्र के अनुसार काली मिर्च के टोटके।

काली मिर्च के टोटके
courtesy google

काली मिर्च के टोटके (Kali mirch ke totke)- Totke Of Black Pepper in Hindi

बनेंगे बिगड़े काम –

यदि आपके काम लाख प्रयास करने के बाद भी बिगड़ जा रहे हों तो काली मिर्च का टोटका अपनाएं। इसके लिए घर से बाहर जाने से पहले घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च के कुछ दाने रखिए और इन पर पैर रखकर घर से बाहर निकल जाएं। माना जाता है ऐसा करने से शनि का बुरा असर खत्म हो जाता है।

दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा –

यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास हो गया हो और आप इससे निजात पाने चाहते हैं तो आप काली मिर्च का टोटका अपनाएं। इसके लिए दीये में काली मिर्च डाल कर घर के कोने में रख दें घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

शनि दोष हटेगा –

ज्योतिषशास्त्र में काली मिर्च को शनि ग्रह की कारक वस्तु माना जाता है। शनि दोष हटाने के लिए आप काली मिर्च का टोटका अपना सकते है। इसके लिए एक काले कपड़े में कुछ पैसे और काली मिर्च बांध कर एक पोटली बना लें। अब इसे दान करें, शनि प्रकोप हट जाएगा।

आर्थिक परेशानी दूर करे Kali mirch ke totke –

काली मिर्च का टोटका अपनाकर आर्थिक परेशानियों से भी निजात पाया जा सकता है। इसके लिए किसी भी माह की शुक्ल पक्ष में काली मिर्च के 5 दाने अपने सिर के ऊपर से 7 बार उसार लें। अब किसी सुनसान चौराहे पर जाएं और 4 कालीमिर्च के दाने चारों दिशाओं में फेंक दें। बचे हुए पांचवे कालीमिर्च के दाने को आसमान की तरफ फेकें और बिना पीछे देखे सीधे घर वापस लौट आएं।

घर से बुरी नजर हटाए Kali mirch ke totke –

यदि घर को किसी की बुरी नजर लग गयी हो, घर पर किसी बुरी शक्ति का साया हो तो आप काली मिर्च का टोटका अपना सकते हैं। इसके लिए 5 ग्राम काली मिर्च, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम हींग को मिलाकर पाउडर बना लें। अब इस पाउडर से राइ के आकर की गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बाँट दें। एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस प्रयोग को लगातार 3 दिन तक दोहराएं।

कई परेशानियों की कारगर दवा हैं लाल मिर्च के ये टोटके, इस तरह अपनाएं।

नोट – ऊपर बताए गए नुस्खों का कोई वैज्ञानिक प्रमाण उपलब्ध नहीं है। ये सभी नुस्खे पौराणिक ज्योतिष पद्धत्ति पर आधारित हैं। कर्म न करके सिर्फ नुस्खों को अपना लेने से सफलता हाथ नहीं लगती है। किसी भी नुस्खे को अपनाने से पहले सिद्ध पंडित की सलाह जरूर लें।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT