जानिए UAE में होने वाले IPL 2020 में कौन से बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
TRENDING
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।

लम्बे अर्से से IPL 2020 का इंताजर कर रहे क्रिकेट प्रेमियों का इंतजार आखिरकार अब खत्म हो चुका है। इस बार का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में सितंबर माह में आयोजित किया जायेगा। IPL 2020 की खासियत यह रहेगी कि यह एक फुल फ्लेज्ड टूर्नामेंट होगा। IPL गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन बृजेश पटेल (Brijesh Patel) ने आधिकारिक तौर पर शुक्रवार को इस बात की पुष्टि करी। UAE में होने वाला यह IPL 2020 19 सितंबर से शुरू होकर 8 नवंबर 2020 को फाइनल मैच खेले जाने के साथ समाप्त हो जायेगा। कोरोना के कारण इस बार के IPL 2020 में आपको कई सारे बदलाव भी देखने को मिलेंगे। आईये जानते हैं UAE में होने वाले IPL 2020 में आपको कौन कौन से बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

UAE IPL 2020 में देखने को मिल सकते हैं ये बदलाव –

शेड्यूल में दिख सकता है ये बदलाव –

इस बार का आईपीएल 57 की जगह 51 दिन तक चलेगा। जिसमे कम डबल हेडर्स (एक दिन में दो मैच) मैच होंगे। यानि कि आईपीएल का शेड्यूल छोटा नहीं करना पड़ेगा। इस बार के आईपीएल में दर्शकों को सात हफ्तों में पांच डबल हेडर्स देखने को मिल सकते हैं।

UAE में किन जगहों पर होंगे मैच –

UAE की बात करें तो यहाँ मैच आयोजन के लिए तीन स्टेडियम मौजूद हैं। जिनमे से एक दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium), दूसरा शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Cricket Stadium) और तीसरा क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) है। संभवतः आपको IPL 2020 के सभी मैच इन तीन स्टेडियम देखें को मिलें। इसके अलावा SOP तैयार की जा रही है और उसके मुताबिक UAE बोर्ड से बात की जाएगी।

क्या स्टेडियम में मौजूद होंगे दर्शक –

कोरोना महामारी को देखते हुए BCCI ने यह फैसला UAE सरकार पर छोड़ दिया है। यानी कि UAE सरकार अगर अनुमति देती है तो दर्शक मैदान में जाकर लाइव मैच का आनंद उठा सकेंगे। लेकिन कोरोना महामारी के चलते स्टेडियम में सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन किया जायेगा।

फ्रेंचाइजी टीमें कब पहुंचेंगी –

सभी फ्रेंचाइजी टीमें मैच से पहले एक माह तक होने वाली नेट प्रैक्टिस को देखते हुए 20 अगस्त से पहले-पहले तक वेन्यू पर पहुंच सकती हैं। खबरों के मुताबिक BCCI ने फ्रेंचाइजी टीम को अपने प्लान से अवगत करवा दिया है। इसके अलावा फ्रेंचाइजी टीमें UAE पहुंचने की प्लानिंग शुरू करने लगी हैं।

ICC अकैडमी किराए पर लेगा BCCI –

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI, ICC अकैडमी का स्टेडियम टीमों की प्रैक्टिस हेतु किराए पर लेगा। बता दें कि ICC अकैडमी के पास दो बड़े आकार के क्रिकेट स्टेडियम मौजूद हैं। इसके अलावा 38 टर्फ पिचें, 6 इंडोर पिचें, 5700 वर्ग फुट आउटडोर कंडीशनिंग एरिया भी मौजूद हैं। जिसमें फिजियोथेरेपी और मेडिकल सेंटर की सुविधा भी उपल्बध है। बता दें कि UAE में मौजूदा हेल्थ प्रोटोकॉल के अनुसार यदि आप अपनी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव लेकर आ रहे हैं तो आपको आइसोलेशन में रहने की जरूरत नहीं लेकिन अगर ऐसा नहीं तो उन्हें जांच से गुजरना होगा।

रक्षाबंधन पर चीन को 4000 करोड़ का झटका, देश में लोकप्रिय हो रही मेड इन इंडिया राखी।

ऐसी रोचक खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी रोचक खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT