प्रेग्नेंसी के दौरान इन तरीकों से करें स्टाइलिश कपड़ों का चयन और पाएं ग्लैमरस लुक।
TRENDING
  • 9:56 PM » क्रिकेट पर 10 लाइन निबंध : 10 lines on cricket in hindi.
  • 4:10 PM » सेब का जूस बनाने की विधि : Apple juice recipe in hindi.
  • 10:33 PM » तरबूज का जूस बनाने की रेसिपी – Watermelon juice recipe in hindi.
  • 11:33 PM » NDMA ने बताए गर्मियों में लू से बचने के उपाय – Tips to avoid heat stroke in summer in hindi.
  • 9:09 PM » भगत सिंह पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on bhagat singh in hindi.

प्रेग्नेंसी का समय हर किसी महिला के लिए बेहद खास होता है। इस दौरान शरीर में अनेक प्रकार के परिवर्तन भी होते हैं, जिस कारण सही कपड़ों का चुनाव करना बेहद मुश्किल हो जाता है। हर कोई महिला चाहती है कि वो प्रेग्नेंसी के दौरान भी उतनी ही सुंदर और स्टाइलिश लगे जितना की वह अन्य सामान्य दिनों में लगती है। प्रेग्नेंसी के दौरान शरीर के आकर में लगातार परिवर्तन होने के कारण आपको सुंदर और स्टाइलिश दिखने के लिए अपने शरीर के बदलते आकर के अनुसार सही कपड़ों का चुनाव करना होता है। प्रेग्नेंसी के दौरान स्टाइलिश कपड़ों का चुनाव करते समय महिलाओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है, अपने लिए ऐसे कपड़ों की खरीदारी करना जो कि प्रेग्नेंसी के दौरान आरामदयाक भी हों साथ ही स्टाइलिश लुक भी प्रदान करें। आईये जानते हैं प्रेग्नेंसी के दौरान आप स्टाइलिश दिखने के लिए अपने लिए सही कपड़ों का चयन कैसे कर सकती हैं।

प्रेग्नेंसी दौरान स्टाइलिश कपड़ों

courtesy google

प्रेग्नेंसी के दौरान स्टाइलिश कपड़ों का चयन कैसे करें – Maternity fashion tips in hindi

स्ट्रैपलेस मैक्सी ड्रेस – Strapless maxi dress

प्रेग्नेंसी के दौरान अगर आप फोटोशूट की तैयारी कर रहे हैं या किसी पार्टी के लिए जा रहे हैं तो कपड़ों के मामले में हमारी यही सलाह रहेगी कि स्टाइलिश दिखने के लिए (sweetheart neckline) स्वीटहार्ट नेकलाइन के साथ हल्के रंग वाली स्ट्रैपलेस मैक्सी ड्रेस पहनें। यह आपको सहज, स्टाइलिश और आरामदायक लुक देगी। खुद को एक सुंदर और स्टाइलिश लुक देने के लिए प्रेग्नेंसी के दौरान यह एक परफेक्ट चॉइस होगी।

पेंसिल स्कर्ट और टर्टल नैक टॉप – Pencil skirt and turtle neck top

प्रेग्नेंसी के दौरान शुरुवाती दिनों में आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहें हैं और कुछ डिफरेंट ट्राई करना चाहती हों तो आप पेंसिल स्कर्ट को टर्टल नैक टॉप या अन्य किसी अपने पसंदीदा टॉप के साथ भी कैरी कर सकती हैं। यह लुक आपको बहुत स्टाइलिश फील करवाता है साथ ही पेंसिल स्कर्ट आपके बेबी बंप को भी उभार कर सामने लाता है।

शॉर्ट्स और लॉन्ग टॉप – Shorts and long tops

ज्यादातर गर्भवती महिलाएं विभिन्न कारणों के चलते शॉर्ट्स पहनने से बचती हैं लेकिन मौजूदा समय में बहुत सारे मैटरनिटी ब्रांड्स ने इस समस्या का भी हल ढूंढ लिया है। प्रेग्नेंसी को देखकर डिजाइन किये गए यह शॉर्ट्स स्ट्रेचेबल मटेरियल के साथ आते हैं जो पहनने में आरामदायक और इजी तो फिट होते हैं। प्रेग्नेंसी के दौरान ये आपको स्टाइलिश लुक प्रदान करते हैं।

शादी के बाद ससुराल में हर नई नवेली दुल्हन को करना पड़ता है इन बातों का सामना।

स्ट्रेचेबल मैटरनिटी पैन्ट्स और जींस – Stretchable Maternity Pants and Jeans

आजकल मार्केट में अनेक मैटरनिटी ब्रांड्स कि स्ट्रेचेबल मैटरनिटी पैन्ट्स और जींस उपलब्ध है। प्रेग्नेंसी के दौरान आप इनको पहन कर खुद को एक स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक प्रदान कर सकती हैं। इनकी सबसे बड़ी खासियत यह होती है कि ये विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं के लिए डिजाइन की जाती हैं, इसलिए यह पहनने में बेहद कम्फर्टेबल रहती हैं।

इंडियन साड़ी – Indian saree

प्रेग्नेंसी के दौरान अगर आपको किसी शादी, पार्टी या अन्य किसी फंक्शन में शामिल होना है और आप अपना बेबी बंप हाईड करना चाहती हैं तो इसके लिए सबसे बेहतरीन आईडिया है आप साड़ी पहने। यह प्रेग्नेंसी के दौरान आपको एक स्टाइलिश और ऑथेंटिक लुक प्रदान करती है।

शादी के लिए परफेक्ट ब्राइडल लहंगा खरीदते समय, इन बातों का जरूर रखें ध्यान।

बोहेमियन ड्रेसेस – Bohemian Dress

प्रेग्नेंसी के दौरान स्टाइलिश और कम्फर्टेबल ड्रेस पहनना चाहती हैं तो बोहेमियन ड्रेसेस आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है। यह आपको स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक प्रदान करती हैं। गर्मियों में प्रेग्नेंसी के दौरान भारी-भरकम और सिंथेटिक कपड़ों से बचने के लिए बोहेमियन ड्रेसेस पहने।

फ्रॉक स्टाइल गाउन और कुर्ती – Frock style kurti and gown

प्रेग्नेंसी के दौरान कम्फर्टेबल ड्रेस की बात की जाये तो आप फ्रॉक स्टाइल गाउन और कुर्ती को पहन सकती हैं। ये पहनने में कम्फर्टेबल होने के साथ साथ आपको प्रेग्नेंसी में भी स्टाइलिश और डिसेंट लुक प्रदान करती हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                           Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT