कोरोना संक्रमितों का उछाल: ब्रिटेन और स्पेन को पछाड़ विश्व में चौथे नंबर पर भारत।
TRENDING
  • 5:40 PM » पिम्पल्स हटाने की बेस्ट क्रीम : Pimple ke liye best cream in hindi 2022.
  • 10:24 PM » गर्मियों के सीजन में करें इन सब्जियों और फलों के जूस को अपनी डाइट में शामिल।
  • 9:56 PM » क्रिकेट पर 10 लाइन निबंध : 10 lines on cricket in hindi.
  • 4:10 PM » सेब का जूस बनाने की विधि : Apple juice recipe in hindi.
  • 10:33 PM » तरबूज का जूस बनाने की रेसिपी – Watermelon juice recipe in hindi.

पिछले कई दिनों से देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। लगातार बढ़ रहे कोरोना केस आने वाले समय के लिए एक बड़ी चिंता का विषय बनते जा रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोजाना आ रहे उछाल ने भारत को अब विश्व के 5 सर्वाधिक देशों की सूची में चौथे नंबर पर ला खड़ा कर दिया है। देश में पिछले 24 घटे के अंदर आए 11 हजार से अधिक मामलो के कारण भारत में अब कुल संक्रमितों की संख्या 2 लाख 98 हजार से अधिक हो चुकी है।

कोरोना संक्रमितों की संख्या में आए उछाल के कारण भारत स्पेन और बिट्रेन को पीछे छोड़ विश्व में सर्वाधिक संक्रमित देशों की सूची में चौथे पायदान में शामिल हो चूका है। बता दें कि रिपोर्ट लिखे जाने तक ब्रिटेन में अब तक 291,409 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके थे। कोरोना मरीजों के मामले में ब्रिटेन विश्व में चौथे नंबर पर था। वहीं स्पेन में अब तक कोरोना के 289,787 मामले सामने आ चुके हैं। स्पेन अभी तक 5 वे नंबर पर बना हुआ था। लेकिन देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में जबर्दस्त उछाल के कारण भारत में अब तक 298,172 मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही भारत अब कोरोना मामलों में ब्रिटेन और स्पेन से आगे निकल कर विश्न में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। जो कि एक बड़ी चिंता का विषय बनते जा रहा है। देश में कोरोना संक्रमण की रफ्त्तार अनलॉक 1.0 के साथ तेजी से बढ़ते जा रही।

विश्व में तीन सर्वाधिक कोरोना संक्रमित देशों की बात करें तो इनमें अमेरिका अभी भी नंबर 1 की पोजीशन पर बना हुआ है। अमेरिका में अब तक 2,076,517 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 115,529 लोगों को अपनी जान से हाथ गवाना पड़ा है।

अमेरिका के बाद ब्राजील विश्व का दूसरा ऐसा देश बन गया है जहाँ लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल देखने को मिल रहा है। यहाँ अब तक 787,489 लोग संक्रमित हो चुके हैं और अब तक 40,276 लोगों की मौत हो चुकी है।

सर्वाधिक संक्रमित देशों की सूची में तीसरे स्थान पर है रूस, यहां अब तक 502,436 लोग वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 6,532 लोगों की वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

अनलॉक के पहले चरण में कोरोना संक्रमितों की संख्या में आए उछाल के कारण अब भारत विश्व का चौथा ऐसा देश बन गया है, जो विश्व के सर्वाधिक संक्रमित टॉप फाईव देशों की सूची में शामिल हो गया है। भारत में कुल लोग 298,172 वायरस से संक्रमित हो चुके है और 8,500 लोगों की वायरस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस से संबंधित अन्य खबरों के लिए पढ़ें  –

अमेरिका में उम्मीद की किरण बनी रेमडेसिवीर (Remdesivir) दवा इलाज के लिए मिली मंजूरी।

कोरोना: आयुष मंत्रालय ने प्रदान की चार दवाईयों को कोरोना संक्रमण के इलाज हेतु ट्रायल की अनुमति।

हार्वर्ड मेडिकल स्कूल रिसर्च का दवा, चीन में अगस्त माह से शुरू हो चुका था कोरोना प्रसार।

इटली में लॉकडाउन के बीच नया फैशन ट्रेंड बना त्रिकिनी (बिकनी विद मास्क)।

WHO ने कोरोना वायरस महामारी के तेजी से फैल रहे प्रसार को लेकर जारी की चेतावनी।

कोरोना प्रसार को लेकर घिरे चीन ने खुद को निर्दोष साबित करने के लिए जारी किया श्वेत पत्र।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी महत्पूर्ण खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT