इन आधुनिक फीचर्स को लगा, अपनी कार को बनाएं हाईटेक लक्जरी कार।
TRENDING
  • 10:52 PM » Arthritis me kya nahi khana chahiye : आर्थराइटिस में क्या नहीं खाना चाहिए।
  • 11:32 PM » 10 lines on durga puja in hindi : दुर्गा पूजा पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.

यदि आपका बजट कम है और आप कम पैंसों में एक ऐसी कार खरीदना चाहते हैं जो आज के आधुनिक हाईटेक फीचर्स से लैस हो। घबराइए नहीं आज हम आपके लिए लाएं हैं कुछ ऐसी चीजें जिनको यदि आप अपने कम बजट (आधुनिक सुविधाओं रहित) वाली कार में लगा दें तो यह आपकी कार को हाईटेक बना देते हैं। इसके अलावा यदि आप की कार का मॉडल पुराना होने के कारण हाईटेक फीचर्स रहित हो, तो इस परिस्थिति में भी आप इन चीजों को अपनी कार में लगाकर उसे हाईटेक कार में बदल सकते हैं।

 कार हाईटेक फीचर्स
courtesy google

इन हाईटेक चीजों को लगा अपनी कार को बनायें मॉडर्न कार –
If you want to make your car hi-tech then use these things in your car

एयर प्यूरिफायर –

आजकल मार्केट में बिकने वाली अधिकतर महंगी और लक्जरी कार में इनबिल्ट एयर प्यूरिफायर का सिस्टम लगा होता है। मौजूदा समय को देखा जाए तो पॉल्यूशन का लेवल अब इतना बढ़ चुका है कि इसके कारण आपको अनेक स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आप भी अपनी कार में एयर प्यूरिफायर सिस्टम को इंस्टाल करवा इस फीचर का लाभ उठायें। आज के समय में मार्केट में आपको कई कंपनियों के एयर प्यूरिफायर आसानी से मिल जाते हैं। जिनकी कीमत भी अलग-अलग होती है। एक अच्छे ब्रांडेड एयर प्यूरिफायर की कीमत 3,000 रुपये से 5,000 के बीच तक हो सकती है।

डैश कैम –

कार के हाईटेक फीचर्स की बात करें तो डैश कैम भी उनमें शामिल है। सामान्य तह यह फीचर आपको कम बजट वाली कार में देखने को नहीं मिलता। देखा गया है कि एडवेंचर में जाने वाले लोग अपनी कार में इस फीचर को लगाना पसंद करते हैं। बता दें कि डैश कैम का काम ड्राइविंग के दौरान रोजाना होने वाली एक्टिविटीज को रिकॉर्ड करना होता है। इसे आप अपनी कार की विंडस्क्रीन पर लगवा सकते हैं। डैश कैम की एक खासियत यह है कि यह वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। इसलिए जब आप कभी पहाड़ों की तरफ घूमने का प्लान करते हैं तो आपको जो नजारा मिलता है वो बहुत सुंदर होता है। एक अच्छी कम्पनी का डैश कैम 4 हजार से 6 हजार के बीच आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

क्या आप जानते हैं? कार, बाइक और घरों में बंधे तिब्बती झंडे (Tibetan Prayer Flags) का महत्व।

फोन माउंट –

यदि आपकी कार में नेविगेशन सिस्टम नहीं लगा है तो आपको फोन माउंट की जरूरत पड़ सकती है। नेविगेशन की बढ़ती मांग को देख आजकल अधिकतर कार कम्पनियाँ इस फीचर को अपनी कार में लगा कर दे रही हैं। आज से कुछ समय पहले की बात करें तो महंगी या लक्जरी कार में ही ऐसे फीचर्स देखने को मिलते थे। नेविगेशन सिस्टम आपको रास्ता दिखने का कार्य करता है। यदि आपकी कार में यह फीचर मिसिंग है तो आप फोन माउंट को डेश बोर्ड या विंड स्क्रीन में लगाएं। अब इसमें अपना फोन रखें और फोन के जीपीएस सिस्टम को ऑन कर निकल पड़े यात्रा पर।

कोरोना वायरस संक्रमण: कार के इन हिस्सों को सेनेटाइज करना है अत्यंत जरूरी।

मल्टी पोर्ट चार्जर –

जब कभी हम कार से लॉन्ग ड्राइव पर निकलते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि अपने डेस्टिनेशन में पहुंचने से पहले फोन की बैटरी धोखा दे जाती है। इसलिए अपनी कार में मल्टी पोर्ट चार्जर जरूर लगवाएं। यह ज्यादा मंहगा नहीं होता है। इसे भी आप 500 रुपये तक की कीमत में खरीद सकते हैं।

कार से लॉन्ग ड्राइव पर जा रहें हैं तो इन जरुरी बातों का रखें ध्यान, वरना पड़ सकते हैं मुसीबत में।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT