कोरोना वायरस संक्रमण: कार के इन हिस्सों को सैनिटाइज करना है अत्यंत जरूरी।
TRENDING
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।
  • 11:53 PM » 10 lines on diwali in hindi : दिवाली पर 10 लाइन निबंध।

कोरोना वायरस का संक्रमण का कहर पिछले लम्बे समय से विश्व के 200 से अधिक देशों में जारी है। वायरस के प्रकोप से बचने के लिए सम्पूर्ण विश्व में लोग अनेक प्रकार की सावधानियां बरत रहे हैं। एक्सपर्ट के मुताबिक जब तक कोरोना वायरस के इलाज हेतु कोई वैक्सिन नहीं बन जाती, तब तक हम सभी को वायरस संक्रमण से बचाव करने के लिए हाथ धोने, मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सख्ती से करना होगा। हमारे देश में भी कोरोना वायरस संक्रमण का कहर लगातार जारी है लेकिन मौजूदा समय देश में चल रहे अनलॉक के कारण सब कुछ अब पहले की तरह सामान्य होता नजर आने लगा है। इस दौरान यदि आप अपनी कार का प्रयोग करते हुए मार्केट, ऑफिस या अन्य कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको अपनी कार को भी सैनिटाइज आवश्यक रूप से करना होगा। आईये जानते हैं कार को सैनिटाइज करने के तरीकों के बारे में।

कार को सेनेटाइज

courtesy google

कार के इन हिस्सों को जरूर करें सैनिटाइज – How to sanitize and disinfect car to avoid coronavirus

डोर हैंडल – Door handle

कार में प्रवेश करने और उतरने के दौरान सबसे ज्यादा छुए जाने वाली वस्तु है कार का डोर हैंडल। इसलिए इसको सैनिटाइज करना अत्यंत जरूरी हो जाता है। कार में प्रवेश करने से पहले अपने हाथों को साबुन या पानी से अच्छी तरह से धुले। आप चाहें तो अलकोहल बेस्ड सैनिटाइज