कपड़ों से होली का रंग कैसे छुड़ाएं? Remove Holi Colour From Clothes In Hindi.
TRENDING
  • 6:30 PM » Dry skin ke liye face wash : ड्राई स्किन फेस वाश।
  • 6:27 PM » Bukhar ka gharelu upchar : बुखार कम करने के घरेलू उपाय। Home remedies for fever in hindi.
  • 4:39 PM » Pital ke bartan kaise saaf karen : पीतल के बर्तन साफ करने के टिप्स।
  • 10:59 PM » विटामिन सी वाले फूड्स : Vitamin C rich foods in Hindi.
  • 11:44 PM » Vitamin d foods list in hindi : विटामिन डी वाले फूड्स।

रंगो का त्यौहार होली खेलने का असली मजा तब तक नही आता जब तक आप खुद को होली के रंगों से सारोबार न कर लें। होली हमारे देश भारत में बड़ी धूम धाम और हर्षोल्लास से मनाये जाने वाले त्योहारों में से एक है। होली का त्यौहार हर वर्ष वसंत ऋतु के आगमन पर मनाया जाता है। रंग वाली होली खेलने से एक दिन पहले होलिका दहन किया जाता है। जिसे छोटी होली के रूप में मनाया जाता है। इसके अगले दिन रंग वाली होली का भव्य आयोजन होता है। जिसमें सब लोग परस्पर मिलते हैं, एक दूसरे को रंग लगाकर होली कि हार्दिक बधाईयाँ देते हैं। होली के इस त्यौहार के दौरान आप और आपके कपड़े दोनों रंग में सारोबार हो जाते हैं। होली समाप्ति के बाद सबसे बड़ी चुनौती होती है कपड़ों से होली का रंग छुड़ाने की। आज के इस आर्टिकल में हम बताएंगे आपको कपड़ों से होली का रंग छुड़ाने के कुछ आसान उपायों के बारे में।

कपड़ों से होली का रंग

courtesy google

कपड़ों से होली का रंग कैसे छुड़ाएं – How to remove holi colour from clothes in hindi

टूथपेस्ट –

अगर आपकी पसंदीदा ड्रेस इस होली के रंग में रंग गयी हो तो, इसका रंग छुड़ाने के लिए आप रोज सुबह अपने दाँतों को साफ करने के लिए प्रयोग करने वाले टूथपेस्ट का प्रयोग करें। कपड़ों से होली का रंग छुड़ाने में टूथपेस्ट का इस्तेमाल काफी कारगर तरीका रहता है। इसके लिए सफेद रंग के टूथपेस्ट का प्रयोग करें। इसका प्रयोग करने के लिए टूथपेस्ट को टूथ ब्रश में लगाएं और इस पर पानी की एक से दो बून्द डाल कर इसे दाग वाली जगह पर हल्के हाथों से रगड़ें। अब इसे सूखने के लिए छोड़ दीजिए, सूखने के बाद सर्फ के पानी से कपड़े को धो लीजिए।

नेल पेंट रिमूवर –

कपड़ों से होली का रंग छुड़ाने के लिए आप नेल पेंट रिमूवर का भी प्रयोग कर सकते हैं। इसका उपयोग करने का तरीका बेहद ही आसान होता है। इसका प्रयोग करने के लिए कॉटन को नेल पेंट रिमूवर में डीप करें और इसे कपड़े में लगे दाग वाली जगह पर रगड़ें। इसके बाद कपड़े को सर्फ के पानी से धो लीजिए।