आईये जानते हैं (how To Impress A Girl) कैसे करे लड़की को इम्प्रेस ?
TRENDING
  • 11:36 PM » Essay on My School in Hindi : स्कूल पर निबंध लिखने का तरीका।
  • 6:57 PM » टंग ट्विस्टर चैलेंज : टंग ट्विस्टर क्या होते हैं? (Best tongue twisters in Hindi).
  • 11:41 PM » Facts About Jupiter In Hindi : बृहस्पति ग्रह से जुड़े रोचक तथ्य।
  • 10:19 PM » Aloe vera for dry scalp in hindi : ड्राई स्क्लेप पर एलोवेरा जेल कैसे लगाएं?
  • 10:52 PM » Facts about mercury planet in hindi : बुध ग्रह से जुड़े रोचक तथ्य।

क्या आप भी इंटरनेट पर (how to impress a girl) सर्च कर रहे हैं ? जी हाँ लड़के लड़कियों को इम्प्रेस करने के लिए क्या क्या टोटके नहीं अपनाते. फिर भी लड़कियां इम्प्रेस नहीं होती.कोई भी लड़का ये नहीं चाहेगा कि उसका इम्प्रैशन लड़की के सामने खराब बने. हर लड़के कि ख्वाइस होती है कि उसका इम्प्रैशन लड़की के सामने बहुत अच्छा बन जाये. लेकिन सिर्फ सोचने से ही बात नहीं बनती है. इसके लिए आपको अपनी निजी जिंगदी में कुछ बातों को शामिल करना पड़ता है, और काफी पापड़ तक बेलने पड़ते हैं. आईये जानते हैं….

how to impress a girl

courtesy google

(how to impress a girl) कैसे करे लड़की को इम्प्रेस –

1 – लुक्स (looks) –

लुक्स का दीवाना हर कोई होता है फिर चाहे बात लड़कों की हो या लड़कियों की परफेक्ट लुक की चाहत हर किसी को होती है. इसलिए अपने लुक्स पर विशेष ध्यान दीजिये अपना हेयरस्टाइल सही रखिये, चेहरे की ग्रूमिंग कीजिये, अगर दाढ़ी रखते हैं तो उसे समय समय पर ट्रिम भी कीजिये।

2 – कपड़े पहनने का तरीका (dressing sense) –

मना जाता है कि कपड़े हमारी परसनाल्टी को दर्शाते हैं. और ये बात सही भी है क्योकि सबसे पहले कोई आपको देखता है तो वो आपके लुक्स के साथ आपके ड्रेसिंग सेंस पर भी ध्यान देता है. इसलिए कहीं भी जाएँ तो पहले कपड़ों का सही चुनाव करें. जिन कपड़ों में आप ज्यादा जंच रहे हो ऐसे कपड़ों का चुनाव पहले करें।

कैसे करें संस्कारी लड़की की पहचान

3 – आत्मविस्वाश (confidence) –

कॉन्फिडेंस का होना बहुत जरुरी होता है अगर आप किसी लड़की से मिलते हैं, उस से बात करते समय नजरे नहीं मिला पाते, बात करने में आप डरने लगते,या बात करे हुए कुछ अजीब सी हरकत करते हैं. तो यह सामने वाले को दिखाता है की आपके अंदर आत्मविस्वाश की कमी है. और आपका इम्प्रैशन खराब हो जाता है।

4 – भाषा का प्रयोग सोच समझ कर करें (think before you speak) –

अक्सर देखा गया है, लड़कियों से बात करते वक्त लड़के भावना में बह जाते हैं और कुछ ज्यादा ही बोल जाते हैं. और कभी कभी ये आपको बहुत भारी भी पड़ जाता है. हमेसा सोच समझ कर बोलिये और सभ्य भाषा का ही प्रयोग कीजिये।

लड़कियों में कौन से गुणों का होना बहुत जरुरी होता है ?

5 – अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर (Good sense of humor)

अच्छे सेंस आफ ह्यूमर वाले लड़के सभी लड़कियों कि पहली पसंद होते हैं. लड़कियों को ऐसे लड़के बहुत पसंद होते है जो जल्द ही उनके साथ घुल मिल जायें. उनकी बातों को एन्जॉय करें, उनके खराब मूड को अपनी बातों से अच्छा बना दें ऐसे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले लड़के लड़कियों कि पहली पसंद बनते हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी को तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT