अब फ्रिजी और ड्राई बाल रेशम की तरह हो जाएंगे मुलायम, अपनाएं ये कारगर टिप्स।
TRENDING
  • 5:51 PM » Aloe vera gel kaise lagaya jata hai : एलोवेरा जेल लगाने का तरीका।
  • 11:09 PM » Ganesh ji ki kahani : गणेश जी की कहानी (Ganesha story in hindi).
  • 7:19 PM » Toothpaste se pregnancy test kaise kare : टूथपेस्ट से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 9:45 PM » Sabun se pregnancy test kaise kare : साबुन से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 5:49 PM » Chini se pregnancy test kaise kare : चीनी से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।

किसी भी महिला की सुंदरता बढ़ाने में बालों का अपना रोल होता है। लेकिन यही बाल अगर फ्रिजी और ड्राई हो जाएँ तो खूबसूरती बिगाड़ने का कार्य भी करने लगते हैं। हर किसी महिला की चाहत होती है खुले बाल रखना लेकिन यही बाल फ्रिजी और ड्राई होने पर आपको अपने अरमानों पर पानी फेरना पड़ता है। खुले बालों के साथ सबसे बड़ी परेशानी होती है इनको सही तरीके से मैनेज कर रखना। ऐसा इसलिए क्योंकि बालों में शैम्पू करने के बाद यह फ्रिजी और ड्राई होकर इधर-उधर उड़ने लगते हैं जो कि उलझन का कारण बनते हैं। यदि आपको भी इस प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो अपनाएं कुछ खास ऐसे नुस्खे जो आपके फ्रिजी और ड्राई बालों को रेशम की तरह मुलायम बना देंगें।

फ्रिजी और ड्राई बालों से ऐसे पाएं छुटकारा : How to get rid of tame hair flyaways

बालों को टॉवेल से ना सुखाएं

कभी भी बालों को धोने के तुरंत बाद इन्हें टॉवेल से ना सुखाएं। ऐसा इसलिए क्योंकि टॉवल में से बालों को रगड़ने पर यह कठोर हो जाते हैं। बेहतर होगा आप किसी कॉटन के कपड़े से बालों को पोछें या फिर इन्हें नेचुरली खुली हवा में सूखने दें। ऐसा करने से बाल फ्रिजी होने की समस्या से बच जाएंगे।

कंडिशनर लगाएं –

फ्रिजी और ड्राई बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कंडिशनर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। ये आपके बालों को रेशम जैसे मुलायम बनाता है। बेहतर परिणाम के लिए आप अपने बालों में लीव इन कंडिशनर लगा सकते हैं। कंडिशनर का मुख्य काम आपके बालों को पोषण देना होता है। हेयर वॉश करने के बाद बालों में कंडिशनर लगाने से बाल फ्रिजी और ड्राई होने की समस्या से बच जाते हैं।

सीरम –

फ्रिजी और ड्राई बालों को सिल्की और साइनी बालों में बदलना चाहते हैं तो आप बालों पर सीरम जरूर लगाएं। यह फ्रिजी और ड्राई बालों को कोमल बनाने का कार्य प्रभावी रूप से करता है। बालों में सीरम लगाने से बाल मुलायम हो जाते है जिससे बाल बनाने में काफी आसानी होती है।

हेयरस्प्रे –

आप अपने जिद्दी फ्रिजी और ड्राई बालों को सेट करने के लिए इनपर हेयरस्प्रे का प्रयोग कर सकती है। इसका प्रयोग बालों को एक ही पोजीशन में काफी देर तक होल्ड रख सकता है। इसका प्रयोग करने से पहले बालों को धो कर सूखा लें। इसे लगाने और बालों की सेटिंग के लिए आप टूथब्रश का इस्तेमाल कर सकती हैं। थोड़ा सा हेयर स्प्रे टूथब्रश पर करें फिर इसे अपने बालों पर लगाएं। यह तरीका आपके बालों को सेट कर देगा। इस ट्रिक का प्रयोग कर आप कई तरह के हेयर स्टाइल बना सकते हैं।

हेयर स्पा –

फ्रिजी और ड्राई बालों से छुटकारा पाने के लिए हेयर स्पा करना एक अच्छा विकल्प साबित होता है। यह बालों को शायनी करने के साथ मुलायम बनाता है। साथ ही दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने में हेयर स्पा का प्रयोग करना काफी कारगर रहता है। यदि आप बाल बहुत पतले हैं तो हेयर स्पा आपके लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा।

अनचाहे बालों को हटाने के लिए हिना खान ने शेयर की होममेड वैक्स बनाने की रेसेपी।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृपया अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारियों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES