क्या आपने भी ट्राई किया फेसबुक का अवतार फीचर? ऐसे बनाएं अपना अवतार।
TRENDING
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।

जानी मानी सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ने हाल में अपने यूजर्स के लिए बड़ा ही मजेदार नया फीचर लॉन्च किया है। फेसबुक ने इस नए एनिमेटेड फीचर को अवतार नाम दिया है। बता दें कि फेसबुक ने इस नए एनिमेटेड फीचर अवतार को हाल ही में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, यूरोप और कनाडा में उपलब्ध कराया था। अब फेसबुक ने इसे अपने सबसे बड़े बाजार में से एक के भारतीय उपयोगकर्ता के लिए लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से फेसबुक यूजर्स स्नैपचैट के बिटमोजी (Snapchat’s Bitmoji) और एप्पल के मेमोजी (Apple’s Memoji) की तरह ही चैट में खुद का कार्टूनिस्ट कैरेक्टर (अवतार) बना सकते हैं।

फेसबुक के इस नए अवतार फीचर का प्रयोग कर यूजर्स अब अपने कार्टून कैरेक्टर को दूसरे यूजर्स के साथ शेयर करने में सक्षम होंगे। इसे आप अपनी पोस्ट, प्रोफ़ाइल पिक्चर और मैसेंजर में चैट के दौरान इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स अपने अवतार को स्नैपचैट, ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे थर्ड पार्टी एप्स में भी एक्सपोर्ट कर सकेंगे।

अपने इस नए अवतार फीचर के बारे में बताते हुए फेसबुक ने कहा “लॉकडाउन के दौरान यूजर्स का इंटरैक्शन फेसबुक की तरफ अधिक बड़ा है। फेसबुक का यह नया अवतार फीचर कई सारे चेहरों, हेयर स्टाइल और आउटफिट्स को सपॉर्ट करता है जिन्हें खास तौर पर भारतीय यूजर्स के लिए कस्टमाइज किया गया है। एक बार अवतार बनाने के बाद यूजर्स इसकी मदद से अपने चेहरे वाले स्टिकर्स मेसेंजर पर भेज सकेंगे और कॉमेंट्स में भी यूज कर पाएंगे। यदि आप अपना खुद का फेसबुक अवतार बनाना चाहते हैं तो इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

फेसबुक अवतार
courtesy google

फेसबुक अवतार कैसे बनाएं – How to create your own Facebook Avatar

* Facebook ऐप का Google Play Store या Apple ऐप स्टोर से लेटेस्ट अपडेट डॉउनलोड करें।

* फेसबुक ऐप को ओपन करें और ऊपरी दाएं कोने पर हैमबर्गर मेनू (hamburger menu) में टैप करें। IOS यूजर्स के लिए हैमबर्गर मेनू नीचे की तरफ दायें कोने पर मौजूद होगा।

* नीचे स्क्रॉल करें और See More ऑप्शन पर टैप करें।

* Avtars विकल्प पर टैप करें।

* अब आप अपने मुताबिक हेयरस्टाइल, चेहरे के आकार, चेहरे की रेखाओं और अन्य कई विकल्पों का चयन कर अपने अवतार को एक नया रंग रूप दें। ऐप में कई कस्टमाइज़ेशन हैं जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार अवतार को मॉडिफाई करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

* अवतार के लिए आपको बॉडी शेप का चयन करना भी आवश्यक होगा।

* अवतार कस्टमाइज़ेशन की प्रकिया पूरी कर लेने के बाद आप ऊपर की तरफ राइट कार्नर पर दिख रहे डन के आइकन पर टैप करें।

* इसके बाद फेसबुक आपका अवतार जनरेट करेगा और आपको सुझाव देगा कि आप अपने अवतार का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

* इसके बाद फ़ेसबुक आपको अपने अवतार के लिए एक पोज चुनने और उसे अपने फ़ीड पर साझा करने के लिए कहेगा। आप चाहें तो इस ऑप्शन को स्किप भी कर सकते हैं।

* अपने फेसबुक अवतार का उपयोग करने के लिए, आप किसी भी टेक्स्ट फ़ील्ड में स्माइली फेस आइकन पर टैप कर सकते हैं और फिर स्टिकर सेक्शन से अवतार का चयन कर सकते हैं।

बैन होने के बाद अपने बचाव में चाइनीज एप टिकटॉक कहा, चीन भी कह दे तो नहीं करेंगे डाटा शेयर।

72 वर्षीय बुजुर्ग को मोबाइल में गेम खेलने ऐसा लगा चस्का, साइकिल में लगवा डाले 64 स्मार्टफोन।

ऐसी रोचक खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी रोचक खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT