वन साइडेड लव (एक तरफा प्यार) हो गया है ? समझ नहीं पा रहे क्या करें ? पढ़े रिपोर्ट:-
TRENDING
  • 10:24 PM » मेला पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on mela in hindi.
  • 10:36 PM » घोड़े पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on horse in hindi.
  • 8:57 PM » गौतम बुद्ध पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on gautam buddha in hindi.
  • 8:13 PM » शीत ऋतू पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on winter season in hindi.
  • 9:21 PM » डॉक्टर पर 10 लाइन निबंध – 10 Lines on Doctor in Hindi.

वन साइडेड लव (एक तरफा प्यार) जी हाँ लेकिन क्या ये वन साइडेड लव वास्तव में ये प्यार ही होता है। आमतौर पर देखा गया कि ऐसी स्थिति में इंसान अपने आप पर नियंत्रण नहीं रख पता है। और एक ऐसे इंसान के प्यार में पागल रहने लगता है जिसे ये पता तक नहीं होता की उसे कोई हद से ज्यादा प्यार करने लगा है। शोध दर्शाते हैं कि वन साइड लव में पड़ने वाले शख्स को जितनी जल्दी हो सके इसके आखिरी पड़ाव पर पहुंचने की कोशिस करनी चाहिए। वर्ना कई मामलों में ये काफी घातक साबित हो सकता है।

अगर आपको भी किसी से वन साइडेड लव (एक तरफा प्यार) है तो एक बार इसे जरूर पढ़े

(एक तरफा प्यार)

courtesy google

जिससे प्यार हो उसको अपना दोस्त बना लें –
अगर आपको कोई बहुत पसंद है और आपको उससे वन साइडे लव होने लगा हो तो आपके लिए बेहतर यही रहेगा की पहले उससे दोस्ती करने की कोशिस करें। ऐसा करने पर आपको उसके साथ ज्यादा बातें करने, उसको जानने साथ ही उसके साथ समय बिताने का भी मौका मिलेगा। इसका सीधा फायदा यह होगा कि आपको उसके करीब तो आएंगे ही साथ ही उसके साथ एक अच्छा तालमेल बिठाने मैं भी कामयाब हो पाएंगे I ऐसा करने से आपको भी ये अंदाजा लग जयेगा की वो आपको पसंद कर रही है या नहीं।

वन साइडेड लव)

courtesy google

अगर हो गया हो वन साइडेड लव तो प्यार का इजहार करने में देरी न करें –
अगर आपको किसी से वन साइडेड लव हो गया है तो उसे अपने प्यार का इजाहर करने के लिए आपको थोड़ी मेहनत तो करनी ही पड़ेगी, कहने का मतलब है आपको अपने दिल की बात उसे बतानी पड़ेगी।
क्योकि कई बार ऐसा भी होता है की आपका पार्टनर चाहता है, आप उसे अपने प्यार का कोई इशारा दें लेकिन आप सकोंच के कारण ऐसा करने में असफल रहते हैं I और सामने वाले को लगता है शायद आपको उससे प्यार है ही नहीं I

(एक तरफा प्यार)

courtesy google

वन साइडेड लव में सपने बुनना छोड़ दें –
रिसर्च बताती हैं कि कई बार ऐसा भी होता जो हमे पसंद आता है उसके बारे में हम मन ही मन ख्वाब बुनने लगते हैं। कभी कभी ऐसा प्यार बहुत खतरनाक भी साबित हो जाता है, और इसके कारण आप हिन् भावना से ग्रस्त रहने लगते हैं और डिप्रेशन में चले जाते हैं है। इसलिए जब तक यह न कन्फर्म हो जाए कि वह भी आपसे प्यार करता या करती है, आप उसे लेकर सपने न देखें। बेहतर होगा कि आप जल्द से जल्द बात करके यह पता कर लें कि उसे भी आपसे प्यार है या नहीं।

 प्यार

courtesy google

वन साइडेड लव मैं जरूरत से ज्यादा आशावादी न बने-
कई लोग अपने वन साइडेड लव को लेकर कुछ ज्यादा ही आशावादी हो जाते हैं लेकिन जब उनको सामने से नेगेटिव रिस्पॉन्स मिलता है तो उन अपर तो मानो दुखो का कोई पहाड़ ही आ गिरता है । ऐसे में आपको जरुरत होती है अपने अंदर की हिम्मत को पहचानने की। अगर कोई आपके प्यार को ठुकरा दे तो निराश न होएं। जिंगदी में आपको आगे कई मौके मिलेंगे और आपको आपका सच्चा प्यार जरूर मिलेगा।

वन साइडेड लव (एक तरफा प्यार)

courtesy google

वन साइडेड लव में कभी जबरदस्ती न करें –
जैसा कि हम सब जानते है प्यार कोई जबरदस्ती करने वाली चीज़ नहीं होती या तो अपने आप हो जाता है । इसलिए अगर आप किसी से वन साइडेड प्यार करते हैं तो उस पर किसी भी प्रकार का कोई दबाव या जबरदस्ती कर के अपने से प्यार करने के लिए हामी ना भरवाएं।

वन साइडेड लव (एक तरफा प्यार)

courtesy google

वन साइडेड लव को लालच देकर करीब लाने कि कोशिस ना करें –
माना जाता है कि किसी का प्यार इस संसार का सबसे बड़ा सुख है। इसलिए अगर आपको किसी से वन साइडेड लव हो और वो आपके प्यार के प्रस्ताव को ठुकरा दे तो उसे लालच देने की कोशिश कभी न करें। क्योकि लालच देकर पाया गया प्यार सिर्फ चंद दिनों का ही होता है. जो कि बाद में आपके लिए एक नई मुसीबत खड़ी कर सकता है। इसलिए ऐसे लोगो से प्यार करने से बचें।

ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े:-
इंस्टाग्राम लिंकhttps://www.instagram.com/pinkstea/?hl=en
फेसबुक लिंक –https://www.facebook.com/Pinkstea55/
पिंटरेस्ट लिंकhttps://in.pinterest.com/pinktea555/
ट्विटर लिंक –https://twitter.com/pinkstea2

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT