देखिये क्या हुआ जब तेज बारिश के कारण डीटीसी (DTC) की बस पानी में डूब गयी।
TRENDING
  • 10:52 PM » Arthritis me kya nahi khana chahiye : आर्थराइटिस में क्या नहीं खाना चाहिए।
  • 11:32 PM » 10 lines on durga puja in hindi : दुर्गा पूजा पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:25 PM » Pet mein jalan ka upay : पेट में जलन की समस्या को दूर करने के घरेलू उपाय.
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.

देशभर में कोरोना के साथ मानसून का कहर भी जारी है। देश के कई हिस्सों में मानसून के कारण लोगों को अनेक प्रकार की मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। देश की राजधानी दिल्ली में भी मानसून जम कर कहर बरपा रहा है। यहाँ रविवार की सुबह से हो रही तेज बारिश के कारण सड़को में जलभराव होने लगा है। जिस कारण यातायात गतिविधियों में खासी दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को राजधानी दिल्ली में हुई तेज बारिश के कारण यहाँ मिंट रोड के पास एक डीटीसी (DTC) की बस पानी में लगभग पूरी डूब गयी। डीटीसी (DTC) की बस पानी में डूब जाने के कारण उसमें सवार यात्रियों को अपनी जान बचाने के लिए बस की छत पड़ चढ़ना पड़ा। घटना की जानकारी के बाद दिल्ली फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। जिसके बाद फायर विभाग टीम ने बस में सवार यात्रियों को सीढ़ी लगाकर बस से सुरक्षित बाहर निकाला।

गौरतलब है कि बीते दिनों मौसम विभाग द्वारा दिल्ली तथा इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई थी। हालांकि इस बार मानसून ने देश में 15 दिन पहले दस्तक दे दी है। लेकिन मानसून के कारण गर्मी और उमस बढ़ने से लोगों को और भी अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
बहरहाल आज की बारिश ने दिल्ली वासियों को गर्मी में ठंडक का एह्साह तो करवाया लेकिन सड़को पर जल भराव ने लोगों के लिए नई मुसीबत को भी खड़ा कर दिया। इसी का नतीजा था कि मिंट रोड के पास पानी से भरी एक सड़क में डीटीसी (DTC) की बस डूब गयी।
हालाँकि इस दौरान दिल्ली दमकल विभाग की टीम ने समय पर घटना स्थल पर पहुंच सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया था। बता दें की देश की राजधानी दिल्ली में तेज बारिश के कारण डीटीसी (DTC) की बस डूबने का यह कोई पहला मामला नहीं था। इससे पहले भी वर्ष 2018 में तेज बारिश और जलभराव के कारण डीटीसी (DTC) की बस रोड में डूब गयी थी। उस समय भी फायर विभाग टीम ने मौके पर पहुंच कर लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था।

दिल्ली में बस डूबने का यह ताजा मामला मिंटो रोड का है। बता दें कि बरसात के दिनों में यहाँ अक्सर पानी भर जाता है। आए दिन यहां रोड में भरे पानी में स्कूल वैन, कार और बसे डूब जाती हैं। बता दें कि राजधानी दिल्ली में आज सुबह से ही तेज बारिश देखने को मिल रही है।

अलीबाबा ग्रुप ने समेटा कारोबार बंद किये भारत के यूसी ब्राउजर और यूसी न्यूज ऑफिस।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी महत्पूर्ण खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES

1 COMMENTS

  1. beat table lamp tom dixon Reply

    Hey there! This is my first visit to your blog! We are a team of volunteers and starting a new initiative in a community in the
    same niche. Your blog provided us useful information to work
    on. You have done a extraordinary job!

LEAVE A COMMENT