दिल्ली में बारिश का तांडव कहीं DTC की बस डूबी तो कहीं बहा मकान, देखें वीडियो।
TRENDING
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।
  • 11:53 PM » 10 lines on diwali in hindi : दिवाली पर 10 लाइन निबंध।

राजधानी दिल्ली वासियों के रविवार की सुबह भीषण गर्मी से निजात दिलाते हूए झमाझम बारिश लेकर आयी। पिछले कई दिनों से गर्मी से झुलस रहे लोगों ने जब सुबह की बारिश को देखा तो सबके चेहरे खिल उठे। रविवार का दिन रोज की व्यस्त दिनचर्या से अलग आराम करने का दिन होता है और ऐसे में सुबह उठ के आपको सुहाने मौसम को देखने का मौका मिले तो दिल खुश हो पड़ता है। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया बारिश ने विकराल रूप धारण कर लिया। नतीजा यह हुआ कि सुबह तक जो बारिश अच्छी लग रही थी उसकी खबरें अब डराने लगी थी। दरअसल अत्यधिक बारिश के कारण राजधानी दिल्ली में जगह-जगह पानी भर आया जिससे सामान्य जन जीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया। दिल्ली में बारिश ने कुछ ऐसा तांडव किया कि कहीं पर यह DTC की बस ले डूबी तो कहीं अपने साथ मकान को ही बहा ले गयी। देखिए कैसे तेज बारिश के चलते राजधानी दिल्ली में बहा मकान और डूबी डीटीसी की बस।

बता दें कि दिल्ली NCR में आज सुबह से ही बारिश ने जम कर कहर बरपाया है। जगह-जगह पानी का जलभराव होने के कारण लोगो को अत्यंत मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। तेज बारिश के कारण राजधानी दिल्ली में मिंट रोड के पास एक डीटीसी (DTC) की बस पानी में लगभग पूरी डूब गयी। डीटीसी (DTC) की बस पानी में डूब जाने के कारण उसमें सवार यात्रियों को अपनी जान बचाने के लिए बस की छत पड़ चढ़ना पड़ा। घटना की जानकारी के बाद दिल्ली फायर विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। जिसके बाद फायर विभाग टीम ने बस में सवार यात्रियों को सीढ़ी लगाकर बस से सुरक्षित बाहर निकाला।

वहीं तेज बारिश के कारण राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर आज बाढ़ के जैसे हालात भी पैदा हो गए थे। बता दें कि राजधानी दिल्ली में ITO के पास एक नाले के किनारे बसी झुग्गी बस्ती के 10 मकान तेज बारिश के कारण नाले में आए पानी के उफान में बह गए। हालांकि राहत भरी बात यह रही कि नाले के तेज उफान को देख घरों को पहले ही खाली करा लिया गया था। जिस कारण इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली। हालांकि इन लोगों को समय की कमी के कारण घर से अपना सामान निकलने का मौका नहीं मिल पाया। वीडियो में देखें किस तरह पलक झपकते ही नाले का पानी बहा ले गया मकान को अपने साथ।

बरसात के मौसम में सेफ बाइक राइडिंग के लिए जरूर अपनाएं ये टिप्स।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी महत्पूर्ण खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT