कोरोना वायरस के कारण विश्वभर में हुआ नमस्ते का ट्रेंड पॉपुलर।
TRENDING
  • 9:51 PM » वजन कम करने वाले फल – Best fruits for weight loss in hindi.
  • 10:31 PM » चंद्रशेखर आजाद पर 10 लाइन निबंध – 10 lines on chandrashekhar azad in hindi.
  • 9:30 PM » त्वचा के लिए नीम के फायदे – Neem benefits for skin in hindi.
  • 9:55 PM » घर से कीड़े-मकोड़ों को भागने के आसान घरेलू नुस्खे.
  • 11:18 PM » पाचन तंत्र को दुरुस्त रखने के लिए करें इन ड्रिंक्स का सेवन।

महामारी का रूप ले चूका कोरोना वायरस का खौफ अब वैश्वीक स्तर पर साफ साफ दिखने लगा है। विश्वभर में 1 लाख 30 हजार लोग वायरस से अभी तक संक्रमित हो चुके हैं और 4 हजार लोगों की मौत कोरोना वाइरस से अभी तक हो चुकी है। कोरोना वायरस के भय का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं जिन देशों में आज तक मिलने के दौरान ग्रीटिंग्स के रूप में आलिंगन, चुंबन और हैंडशेक का प्रचलन था, वे देश अब अभिवादन के लिए नमस्ते का उपयोग करने लगे हैं। हाल ही इंटरनेट पर ऐसे कई मामले चर्चे में रहे जब लोगों ने कोरोना वायरस के खौफ के चलते अभिवादन के लिए नमस्ते करना शुरू किया। WHO ने भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए हैंडशेक न करने की सलाह दी। हमारी भी आपको यही सलाह है, जब भी आप किसी से मिलें तो उसका अभिवादन नमस्ते से करें। इससे आपको कोरोना वायरस से सुरक्षा भी मिलेगी साथ ही आप अपने भारतीय कल्चर पर गर्व भी महशुस करंगे।

कोरोना वायरस के कारण विश्वभर में हुआ नमस्ते का ट्रेंड पॉपुलर  – Coronavirus makes namaste trend popular worldwide

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी – Prime Minister Narendra Modi

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को कोरोनो वायरस से न घबराने की सलाह दी उन्होंने कहा “कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण दुनिया ग्रीटिंग के लिए हाथ मिलाने से लेकर नमस्ते करने की ओर बढ़ रही है। अगर आप किन्ही कारणों से नमस्ते का उपयोग करना भूल गए हैं, तो यह सही समय है सामने वाले के अभिवादन के लिए नमस्ते का प्रयोग करें।”

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स – Prince charles

11 मार्च को लंदन पैलेडियम में एक आयोजन के दौरान प्रिंस चार्ल्स नमस्ते के साथ लोगों का अभिवादन करने के बाद इंटरनेट पर ट्रेंड करने लगे। दरअसल हुआ यूँ कि प्रिंस चार्ल्स ने पहले हैंड शेक के लिए अपना हाथ बाहर निकाला और फिर अचानक नमस्ते पर स्विच कर दिया। उनका अचानक नमस्ते पर स्विच करने का वीडियो आजकल इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। ब्रिटेन में कोरोनो वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 460 का आंकड़ा पार कर चुकी है, यही कारण है कि रॉयल परिवार सहित अन्य लोग अभिवादन के लिए नमस्ते का प्रयोग कर रहे हैं।

क्या है नोवेल कोरोना (वुहान) वायरस, कितना है खतरनाक, क्या हैं इसके कारण व लक्षण।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन – French President Emmanuel Macron

हाल ही में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन नमस्ते से अभिवादन करने वाले व्यक्तियों में शामिल हुए। हाल ही में, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने स्पेन के राजा फेलिप और उनकी पत्नी का पेरिस के एलिसी पैलेस के प्रांगण में नमस्ते के साथ अभिवादन किया था। आपको बता दें कि स्पेन और फ्रांस दोनों देशों में संयुक्त रूप से 4,000 से अधिक लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू – Israel PM Benjamin Netanyahu

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने 4 मार्च को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने देशवासियों से हाथ मिलाने के बजाय नमस्ते को अपनाने को कहा, साथ ही उन्होंने यह भी सिखाया की किया कि नमस्ते कैसे करना है। आपको बता दें हालिया रिपोर्टों के अनुसार इज़राइल में कोरोना वायरस संक्रमण के 100 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं.

(COVID-19 कोरोना) इम्यून सिस्टम मजबूत करने के लिए करें इन खाद्य पदर्थों का सेवन।

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी महत्पूर्ण जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                           Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT