अपना ही रिकॉर्ड तोड़ रहे कोरोना के आंकड़े, IMA ने कहा कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू।
TRENDING
  • 5:51 PM » Aloe vera gel kaise lagaya jata hai : एलोवेरा जेल लगाने का तरीका।
  • 11:09 PM » Ganesh ji ki kahani : गणेश जी की कहानी (Ganesha story in hindi).
  • 7:19 PM » Toothpaste se pregnancy test kaise kare : टूथपेस्ट से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 9:45 PM » Sabun se pregnancy test kaise kare : साबुन से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 5:49 PM » Chini se pregnancy test kaise kare : चीनी से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।

देश में लगातार बढ़ते कोरोना के आंकड़े अब बड़ी चिंता का विषय बन चुके हैं। संक्रमण अब इतनी तेजी से फैलने लगा है कि देश में अब कोरोना के आंकड़े रोज अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते नजर आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से देश में वायरस के रोजाना 35 हजार से अधिक मामले सामने आने लगे हैं। कोरोना संक्रमण की रफ्तार इतनी तेज हो गयी है कि हर तीसरे दिन में नए संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंचने लगा है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो देश में वायरस के अब तक के सर्वाधिक 38,902 मामले सामने आए हैं। देश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,77,618 के पार पहुंच गयी है। देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के आंकड़े कहीं न कहीं इस बात का इशारा कर रहें हैं कि देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन अब शुरू हो चुका है। इसी संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने भी देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख कहा है कि देश में कोरोना का कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो गया है और हालात खराब हो चुके हैं।

क्या कहना है आईएमए (IMA) हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ इंडिया के चेयरमैन का
इंडिया टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, आईएमए हॉस्पिटल बोर्ड ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉक्टर वी के मोंगा के मुताबिक देश में कोरोना के मामले रोजाना तेजी से बड़ रहे हैं जो कि बेहद चिंता जनक स्थिति है। डॉक्टर वी के मोंगा के मुताबिक देश में अब हर दिन 35 हजार से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं और यह वास्तव में देश के लिए बहुत खराब स्थिति है। डॉक्टर वी के मोंगा ने यह भी कहा कि कोरोना महामारी अब ग्रामीण क्षेत्रों में फैलना शुरू हो गयी है जो कि एक बुरा संकेत है। यह दिखाता है कि देश में कम्युनिटी ट्रांसमिशन शुरू हो चुका है।

पिछले 24 घंटे में टूटे अब तक के सारे रिकॉर्ड
पिछले 24 घंटे कोरोना के आंकड़े के लिहाज से भयावह रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की और से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के रिकॉर्ड 38,902 नए मामले सामने आए हैं। देश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,077,618 के पार पहुंच चुकी है। पिछले 24 घंटे में 543 लोगों की वायरस से मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 26,816 के पार पहुंच गई है। हालांकि देश में रिकवरी रेट में लगातार सुधार जारी है। यह अब 62.86 फीसदी पर पहुंच चुका है। लेकिन इन सब के बीच चिंता करने वाली बात यह है कि देश में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट बढ़कर अब 11 फीसदी के करीब पहुंच चुका है। अब तक वायरस से ठीक होने वालों की संख्या 6,77,423 के पार पहुंच चुकी है।

हांगकांग की वायरोलॉजिस्ट का दावा चीन ने जानबूझकर दुनिया से छिपाई कोरोना की जानकारी।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी महत्पूर्ण खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT