दिल्ली में मिला कोरोना वायरस का मरीज, नोएडा और आगरा में डर का माहौल।
TRENDING
  • 5:51 PM » Aloe vera gel kaise lagaya jata hai : एलोवेरा जेल लगाने का तरीका।
  • 11:09 PM » Ganesh ji ki kahani : गणेश जी की कहानी (Ganesha story in hindi).
  • 7:19 PM » Toothpaste se pregnancy test kaise kare : टूथपेस्ट से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 9:45 PM » Sabun se pregnancy test kaise kare : साबुन से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।
  • 5:49 PM » Chini se pregnancy test kaise kare : चीनी से प्रेगनेंसी टेस्ट करने का तरीका।

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में डब्लूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार अब तक 74 देशों में कोरोना वायरस अपने पैर पसार चूका है। कोरोना वायरस के चलते अब तक सिर्फ चाइना में 3000 से अधिक लोगों को अपनी जान से हाथ गवाना पड़ा है, वहीं 90,000 से अधिक लोगों को यह वायरस अपनी चपेट में ले चूका है। इस समय पुरे विश्व के सभी देशों में कोरोना वायरस के कारण डर का माहौल बना हुआ है। सभी देश की सरकारें इससे निपटने के लिए व्यापक स्तर पर तैयारियां कर रही हैं। हाल ही में हमारे देश भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से ग्रसित एक व्यक्ति की पुस्टी हुई है। हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से ग्रसित एक व्यक्ति की पुस्टी की है।

क्या है नोवेल कोरोना (वुहान) वायरस, कितना है खतरनाक, क्या हैं इसके कारण व लक्षण।

बताया जा रहा है कि दिल्ली में मिले इस कोरोना वायरस से ग्रसित व्यक्ति का इलाज दिल्ली के मशहूर अस्पताल राम मनोहर लोहिया में चल रहा है। यह व्यत्कि हाल ही में इटली की विदेश यात्रा करके भारत वापस लौटा था। यह बात भी सामने आ रही है की दिल्ली के इस व्यत्कि में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद इसके परिवार के उन सभी 6 सदस्यों को भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रखा गया है, जिनसे यह विदेश यात्रा से भारत लौटने के बाद मिला था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इन छह मामलों को आगरा में नमूना परीक्षण के दौरान “हाई-वायरल लोडेड” पाया गया था। अब इनके नमूनों को आगे की जाँच के लिए पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में भेजे गए हैं।

कोरोना वायरस अपडेट, आयुष मंत्रालय ने जारी की हेल्थ एडवाइजरी, पड़ें सभी दवाईओं की लिस्ट।

आपको बता दें की दिल्ली के मयूर विहार निवासी जो कोरोना वायरस के संधिगत पाया गया ने हाल ही में पिछले शुक्रवार को नोएडा में एक जन्मदिन की पार्टी में भाग लिया, जिसमें उसके बच्चे के कई दोस्त, उनके माता-पिता और कुछ शिक्षक शामिल थे। यही कारण है कि कोरोना वायरस का डर अब सिर्फ दिल्ली के लोगों को ही नहीं बल्कि दिल्ली से जुड़े निकटवर्ती क्षेत्र नॉएडा, गाजियाबाद, आगरा के लोगों को भी सताने लगा है।

चीन में कोरोना वायरस की दहशत, भारत समेत कई अन्य देशों में हाई अलर्ट।

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों के साथ शेयर जरूर करें. 

ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                           Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT