ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को हुआ कोरोना, उड़ाई थी नियमों की धज्जियाँ।
TRENDING
  • 6:44 PM » शिक्षक दिवस पर 10 लाइन निबंध : 10 lines on teachers day in hindi.
  • 11:11 PM » गाड़ियों में सनरूफ क्यों दिया क्यों दिया जाता है – Sunroof uses in car in hindi.
  • 10:30 PM » मानसून के मौसम में खान-पान का रखें विशेष ध्यान करें इन्हें खाद्य पदार्थों को डाइट में शामिल.
  • 9:41 PM » घर पर फेस सीरम को बनाने की विधि – Homemade face serum in hindi.
  • 9:43 PM » ऑलिव ऑयल कितने प्रकार का होता है – Types of olive oil in hindi.

कोरोना वायरस का कहर भारत समेत विश्व के कई अन्य देशों में लगातार जारी है। विश्व में वायरस का प्रकोप सर्वाधिक अमेरिका में देखने को मिला है। यहाँ वायरस से अब तक 30 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख से अधिक लोगों को वायरस के चलते अपनी जान से हाथ गँवाना पड़ा है। अमेरिका के बाद ब्राजील दूसरा ऐसा देश है जहाँ वायरस इस समय अपने चरम पर है। वायरस के कारण यहाँ अब तक 16 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 66 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यहाँ तक कि अब ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो में कोरोना वायरस जैसे लक्षण दिखने के बाद उनका सोमवार को कोविड-19 टेस्ट किया गया था। राष्ट्रपति बोल्सोनारो चौथी बार की गई जांच में कोरोना महामारी से संक्रमित पाए गए हैं।

बता दें कि 65 साल के ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो (Jair Bolsonaro) बीते कुछ दिनों से अस्वथ्य महसूस कर रहे थे। जिसके बाद उन्होने अपना कोरोना टेस्ट करवाने का मन बनाया और वह रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए गए। हमेशा विवादों से घिरे रहने वाले ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के बारे में सबसे खास बात यह रही है कि वह कोरोना वायरस महामारी को लेकर कभी चिंतित नहीं दिखे। यहाँ तक कि उन्होने ब्राजील की जनता से वायरस को एक साधारण फ्लू की तरह लेने को कहा था। राष्ट्रपति ने शुरू से ही उनके देश ब्राजील में लॉकडाउन करने पर ज्यादा जोर नहीं दिया। उनका शुरू से यह मनाना था कि लॉकडाउन से देश की अर्थव्यस्था डगमगा जाएगी।

एक तरफ जहाँ विश्व के सभी देश वायरस से बचने के लिए मास्क पहनने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन कर रहें हैं। वहीं इसके ठीक विपरीत ब्राजील में वहाँ के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो आए दिन बिना मास्क लगाए भीड़भाड़ वाली जगहों गए, लोगों के साथ हाथ मिलाया और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों की खूब धज्जियाँ उड़ाई। अब जब राष्ट्रपति खुद वायरस से संक्रमित हो चुकें हैं, तो उन्होने बीते सोमवार से ही देश में अनिवार्य रूप से फेस मास्क पहनने के नियमों को लागू किया है।

कैसे चीन बना वायरस की फैक्ट्री, पहले कोरोना फिर हंता और अब ब्यूबोनिक प्लेग (ब्लैक डेथ)।

ऐसी महत्पूर्ण खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी रोचक खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT