सावधान! बूढ़ा दिखाने वाली FaceApp कर रही है आपके निजी डाटा का इस्तेमाल।
TRENDING
  • 11:27 PM » जिद्दी खांसी दूर करने के घरेलू नुस्खे (Ziddi khansi ka ilaj) – Home remedies for cough in hindi.
  • 10:36 PM » निमोनिया में क्या खाना चाहिए (Nimoniya me kya khana chahiye) – What to eat in pneumonia in hindi.
  • 7:13 PM » बालों को लम्बा करने के तरीके (Balo ko lamba karne ka tarika) – Hair Growth Tips in Hindi.
  • 2:18 PM » जानिये क्या है म्यूकॉरमाइकोसिस ब्लैक फंगस जिसने कोरोना के बाद बड़ाई मुसीबतें।
  • 7:57 PM » चेहरे पर बर्फ लगाने के फायदे (Chehre par barf lagane ke fayde) – Ice therapy for face in hindi.

आजकल सोशियल मीडिया पर FaceApp की मदद से खुद को बूढ़ा दिखा कर फोटो शेयर करने का ट्रेंड जमकर वायरल हो रहा है। एक रुसी कम्पनी wireless lab की FaceApp अब सवालो के कटघरे में खड़ी होती नजर आ रही है। इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण है FaceApp जिसका इस्तेमाल आजकल आप खुद को, अपने मित्रों या अपने परिवार के अन्य सदस्यों को बूढ़ा करने के लिए कर रहें हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं आप भले ही एंटरटेनमेंट के लिए इस ऐप का उपयोग कर रहें हो किन्तु ये ऐप आपके निजी डाटा का इस्तेमाल कमर्शियल उपयोग के लिए कर रही है।

FaceApp बूढ़ा

courtesy google

जानिए FaceApp के टर्म्स एंड कंडीसन –

हम में से अधिकांश लोग जब भी अपने स्मार्टफोन में कोई ऐप डाऊनलोड करते हैं तो उस समय इसके टर्म्स एंड कंडीसन को बिना पड़े ही इनस्टॉल कर देते हैं। हमारे द्वारा की गयी यही लापरवाही कई सारी ऐप्स को हमारे फोन में उपलब्ध डाटा को उपयोग करने की इजाजत दे देती है और हमे इस बात की भनक तक नहीं लगती की कब ये ऐप्स हमारे निजी डाटा का उपयोग करने लगी।

कुछ ऐसे ही टर्म्स एंड कंडीसन के साथ ही आती है 2017 में रूस की एक कम्पनी wireless lab द्वारा बनाई गयी ये FaceApp के जो कि ऐप डाउनलोडिंग के बाद इस ऐप को ये अधिकार देती है कि वो आपके द्वारा अपलोड की गयी तस्वीर का इस्तेमाल कमर्शियल उद्देश्य जैसे कि एडवरटाइजिंग या किसी थर्ड पार्टी के साथ डाटा शेयर करने के माध्यम से कर सकते हैं।

FaceApp बूढ़ा

courtesy google

डाटा प्रिवेसी विवाद को लेकर क्या कहते हैं FaceApp के CEO –

द वाशिंगटन पोस्ट में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार FaceApp के CEO का इस विवाद के बारे में कहना है कि इस ऐप को आप बिना नाम और ई मेल आईडी डाल कर भी इनस्टॉल कर सकते हैं साथ ही इस ऐप के माध्यम से एडिट की गयी सभी तस्वीरें कम्पनी के सर्वर पर मात्र 48 घंटे तक के लिए ही सेव रहती हैं इसके बाद इन सभी तस्वीरों को सर्वर से डिलीट कर दिया जाता है और ना ही ये डाटा किसी थर्ड पार्टी कम्पनी को बेचा जाता है।

सावधान मोबाइल से सिर में उग रहे सींग ! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

दोस्तों अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी को तो कृप्या अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों   के साथ शेयर जरूर करें.

  ऐसी रोचक जानकारिओं के लिए आज ही हमसे जुड़े :-                                                                    Instagram         
  Facebook
  Twitter                                                                                                                      Pinteres

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT

%d bloggers like this: