अलीबाबा ग्रुप ने समेटा कारोबार बंद किये भारत के यूसी ब्राउजर और यूसी न्यूज ऑफिस।
TRENDING
  • 11:23 PM » 10 Lines on gandhi jayanti in Hindi : गाँधी जयंती पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:13 PM » प्रेगनेंसी टेस्ट के दौरान यदि पहली लाइन डार्क और दूसरी लाइन हल्की होने के कारण : Prega news me halki line ka matlab.
  • 11:54 PM » 10 lines on dussehra in hindi : दशहरे पर 10 लाइन निबंध।
  • 11:31 PM » Dry mouth home remedies in hindi : मुंह सूखने के घरेलू उपाय।
  • 11:53 PM » 10 lines on diwali in hindi : दिवाली पर 10 लाइन निबंध।

भारत सरकार द्वारा 59 चाइनीज ऐप्स बैन करने के फैसले के बाद चीन की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा ग्रुप ने भारत में यूसी ब्राउजर (UC Browser), यूजी न्यूज (UC News) और वीमैट (Vmate) का कारोबार बंद करने का एलान किया है। जिसके तहत चीन की दिग्गज कम्पनी अलीबाबा ग्रुप ने भारत में यूसी ब्राउजर के कर्मचारियों को ऑफिशियल तौर पर सूचित किया है कि कंपनी अपने सभी ऑपरेशन भारत में बंद कर रही है। अलीबाबा ग्रुप कंपनी ने अपने गुरुग्राम और मुंबई स्थित ऑफिस को अब भारत में बंद करने का निर्णय लिया है।

कर्मचारियों को लेटर भेज किया सूचित
न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक, कंपनी ने ऑपचारिक रूप से 15 जुलाई को अपने सभी कर्मचारियों को एक लेटर भेजकर इसकी सूचना दी। इस लेटर में कहा गया है कि कंपनी ने यह फैसला भारत सरकार द्वारा यूसी ब्राउजर (UC Browser), यूजी न्यूज (UC News) और वीमैट (Vmate) पर प्रतिबंध लगाने के कारण लिया है।
अलीबाबा ग्रुप कम्पनी के मुताबिक 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाने के बाद से कंपनी को भारत में अपनी सेवाएं जारी रखने में रुकावटों का सामना करना पड़ रहा था। कम्पनी के मुताबिक उन्होंने सरकारी आदेश का अनुपालन करते हुए भारत में अपनी सेवाएं समाप्त कर ली हैं। हालांकि दिग्गज चीनी ई-कॉमर्स कम्पनी अलीबाबा ग्रुप ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

अलीबाबा ग्रुप का था यूसी ब्राउसर
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूसी ब्राउजर के कर्मचारियों को कहा गया है कि कंपनी भारत में अपने आपरेशन बंद कर रही है। जिस कारण कर्मचारियों को तनख्वाह कंपनसेट (Compensate) करेगी। यानी कि तनख्वाह की रकम का हिस्सा या कुछ महीने की तनख्वाह दी जाएगी। बता दें कि यूसी ब्राउसर और यूसी न्यूज अलीबाबा ग्रुप की कंपनी हैं और ये दोनों ही ऐप भारत के सबसे लोकप्रिय ऐप की सूची में गिने जाते थे। हाल ही में भारत-चीन विवाद के बाद भारत सरकार ने सुरक्षा की दृष्टि से 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाने का निर्णय लिया था। हालांकि सरकार ने सभी कंपनियों को अपना पक्ष रखने का मौका दिया था। लेकिन इस बीच अलीबाबा ने बिना कोई सफाई दिए भारत से अपना कारोबार समेटने का फैसला किया है।

72 वर्षीय बुजुर्ग को मोबाइल में गेम खेलने ऐसा लगा चस्का, साइकिल में लगवा डाले 64 स्मार्टफोन।

ऐसी रोचक खबरों को अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करना ना भूलें। 

ऐसी रोचक खबरों के लिए आज ही हमसे जुड़े :- 

Instagram
Facebook
Twitter
Pinterest

  •  
  • 1
  •  
  •  
  •  
RELATED ARTICLES
LEAVE A COMMENT

%d bloggers like this: